मुख्यमंत्री हेल्प लाईन पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का शीघ्र निराकरण करे, कलेक्टर धार

धार। समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक बुधवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में कलेक्टर दीपक सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई। श्री सिंह ने मुख्यमंत्री, मंत्रीगणों तथा शासन से प्राप्त लंबित पत्रों की विभागवार समीक्षा कर अधिकारीयों को आदेशित किया की वे इन पत्रों के निराकरण के लिए सर्वप्रथम प्राथमिकता दे। सभी लंबित पत्रों का आगामी एक सप्ताह में निराकरण करे।

      श्री सिंह ने मुख्यमंत्री हेल्प लाईन पोर्टल पर दर्ज शिकयतों की विभागवार सघन समीक्षा की और राजस्व विभाग, पंचायत विभाग, नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण, संस्थागत वित्त के सर्वाधिक प्रकरण लंबित पाये जाने पर नाराजगी जाहिर की। इन अधिकारियों को निर्देश दिये है कि वे एल-1 तथा एल-2 स्तर पर ही शत प्रतिशत प्रकरणों का निराकरण सुनिश्चित करे। इसमें लापरवाही बरतने वाले अधिकारीयों पर कार्यवाही की जावेंगी। श्री सिंह ने इन विभागों के अलावा अन्य विभागों में एल-1, एल-2, एल-3 तथा एल-4 की शिकायतों की भी समीक्षा की और अधिकारियों को व्यक्तिगत रूचि लेकर इन शिकायतों का आगामी एक सप्ताह में निराकरण करने का कहा गया। श्री सिंह ने कहा कि बगैर सुचना के बैठक में अनुपस्थित रहने वाले संबंधित अधिकारियों के वेतनवृद्धि रोकने के लिए शोकाज नोटिस दिया जावेंगा और अवैतनिक अवकाश स्वीकृत किया जावेगा।

      श्री सिंह ने अनुकम्पा नियुक्ति के लंबित प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की और अधिकारियों को अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों के निराकरण के लिए अभियान चलाने और इसकी जानकारी संकलित कर शीघ्र प्रस्तुत करने को कहा। श्री सिंह ने मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना, मुख्यमंत्री कृषक उद्यमी योजना, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना की प्रगति व इन योजनाओं में निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति करे, इन योजनाओं में यदि आवंटन की जरूरत हो, तो इसके लिए आवंटन के लिए कार्यवाही करे।

      कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देषानुसार 25 जनवरी को जिले में भी राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जावेंगा। जिसके तहत जिला स्तर पर, विधानसभा स्तर पर तथा बी.एल.ओ. स्तर पर आयोजन होगा। श्री सिंह ने इस आयोजन की तैयारियों के लिए संबंधित अधिकारियों कोनिर्देशित किया है।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: