रक्तदान शिविर में सेकड़ो लोगो ने किया रक्तदान

रक्तदान शिविर में सेकड़ो लोगो ने किया रक्तदान

सरदारपुर।  राजगढ़ नगर में रक्तदान महादान के उद्देश्य को सार्थक करने के लिए राजगढ़ नगर स्थित एचडीएफसी बैंक के ब्रांच मैनेजर विनोद शर्मा व बैंक कर्मचारी स्टाफ के सदस्यों द्वारा शनिवार को राजगढ़ नगर के मानव सेवा हॉस्पिटल में एक रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। यह शिविर आमजन के हित के लिए रक्तदान महादान के उद्देश्य से रखा गया। मानव सेवा हॉस्पिटल में एचडीएफसी बैंक व कर्मचारियों के विशेष सहयोग से रक्तदान करने एवं उसकी महत्वता को बढ़ाने की जनजागृति को लेकर शिविर आयोजित किया गया जिसमें सरदारपुर तहसील व राजगढ़ नगर के कई वरिष्ठ अधिकारी ,नागरिक, समाजिक कार्यकर्ता, स्कूली छात्र छात्राओं को बड़ी संख्या में आमंत्रित किया गया।

रक्तदान शिविर के आरंभ में एस.डी.एम सत्यनारायण दर्रो, तहसीलदार नागेश्वर पनिका, राजगढ़ थाना टीआई बृजेश मिश्रा ने सभी अतिथियों की मौजूदगी में मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प सुमन अर्पित कर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुवात की।
एस.डी.एम ने अपने उद्बोधन में कहा कि आम नागरिकजन अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान करें कम से कम 1 वर्ष में तीन बार रक्तदान कर सकते हैं, वहीं कुछ लोग रक्तदान करने से जुड़ी कुछ भ्रामक बातें मार्केट में फैलाते हैं इस प्रकार की बातों पर आम नागरिक ध्यान नहीं दे रक्तदान करने से शरीर स्वच्छ और स्वस्थ रहता है, रक्तदान करने से किसी के भी स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं होता है।
रक्तदान करने के लिए सबसे पहले एस.डी.एम ने फार्म पर हस्ताक्षर किए और रक्तदान किया एसडीम दर्रो का कहना है, कि जब जब भी किसी को आवश्यकता होती है मैं रक्तदान करने पहुंच जाता हूं मैंने अभी तक 24 बार रक्तदान किया है। रक्तदान महादान के शिविर में 100 से अधिक लोगों ने रक्तदान किया।

इस रक्तदान शिविर को सफल बनाने में भोज हॉस्पिटल धार की टीम का विशेष सहयोग रहा वहीं टीम के द्वारा बताया गया कि यह रक्तदान किया हुआ ब्लड पूर्ण रूप से जांच के बाद जरूरतमंद पेशेंट को दिया जाएगा। बैंक के द्वारा रक्तदान करने वालों को रक्तदान सर्टिफिकेट व अल्पाहार के लिए फ्रूट, बिस्किट, आदि दिए गए। 
रक्तदान सर्टिफिकेट पाकर कई रक्तदाताओ ने अपने आप को गौरवान्वित महसूस किया। रक्तदान शिविर में स्कूल के कई छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में शिविर में आए और रक्तदान से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियों से व उसके के महत्व से अवगत कराया। 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: