राज्य शासन ने की 6 अधिकारियों की नवीन पद-स्थापना

राज्य शासन ने की 6 अधिकारियों की नवीन पद-स्थापना

धार। राज्य शासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के 6 अधिकारियों की नवीन पद-स्थापना की है। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आज आदेश जारी किये गये हैं।

धार के जिला पंचायत सीईओ आर के चौधरी का ट्रांसफर हो चुका है। जी हां धार में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत पद पर पदस्थ रविंद्र कुमार चौधरी का तबादला इंदौर वाणिज्यिक कर, में आज हो चुका है। 

गौरतलब है, की श्री चौधरी के विगत तीन वर्षो से धार जिला पंचायत सीईओ के पद पर श्रेष्ठ कार्य कर अपने कार्य का लोहा मनवा चुके है। अपनी इस बेदाक छवि के चलते श्री चौधरी को विधानसभा निर्वाचन कार्य में अपनी अहम भूमिका निभाते हुए उन्हें जिला कलेक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक के द्वारा सम्मानित भी किया जा चुका है।

ज्ञात हो कि 31 मार्च को श्री चौधरी को धार में अपने कार्यकाल के तीन वर्ष पूर्ण होने को थे। किन्तु इनकी दबंग कार्यवाही के चलते सम्पूर्ण धार जिले की पंचायतो में भय का माहौल था। क्युकी जिले में विगत 3 वर्षों में श्री आर के चौधरी के द्वारा धार जिले की विभिन्न पंचायतों में जहां भी त्रुटि देखी गई वहीं उन्होंने तत्काल कार्यवाही करते हुए वहां के सचिव व सहसचिव सहित सरपंच के ऊपर कार्यवाही करते हुए उन्हें दंडित भी किया गया था। सचिव की लापरवाही के चलते उन्हें सोकाज नोटिस के अलावा तबादला भी किया गया है। 

यही कारण रहा की जिले की सभी पंचायतों में हर कार्य ईमानदारी व लगन के साथ किया जा रहा था, अब देखना यह होगा कि जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी जैसे जिम्मेदार पद का पदभार किसे सोपा जायेगा। 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: