लगातार हो रही बारिश के कारण भोज हॉस्पिटल में व्यवस्थाएं गड़बड़ाई

लगातार हो रही बारिश के कारण भोज हॉस्पिटल में व्यवस्थाएं गड़बड़ाई

धार। लगातार हो रही बारिश के कारण जहां एक ओर सभी नदी नाले फूल हो गए हैं। वहीं जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है। स्वस्थ सेवाओं में असर पड़ा धार शहर स्थित जिला चिकित्सालय पर बारिश के कारण पूरे जिला अस्पताल में अव्यवस्थाएं फैल गई पैथोलॉजी में बिजली व्यवस्था गड़बड़ाने के कारण कई मरीज हो रहे है परेशान जिला चिकित्सालय की पैथोलॉजी लैब में बिजली व्यवस्था गड़बड़ाने के कारण कई मरीजों का बाहर गलियांरे में बैठकर ब्लड सैंपल लिया जा रहा है। 

वहीं जिला अस्पताल में कई जगह पर छतों से पानी टपक रहा है जिससे वहां पर भर्ती हुए मरीजों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है एक तरफ बारिश के कारण फैली अव्यवस्था है तो दूसरी तरफ विद्युत व्यवस्था के कारण अंधेरे के साथ साथ कई सुविधाएं प्रभावित हुई है, जैसे एक्सरे नहीं हो पा रहे हैं, ईसीजी नहीं हो पा रही है, वार्डों में मरीजों को अंधेरे के साथ साथ मच्छरों का प्रकोप भी सहना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में जिला अस्पताल में उपचार के लिए आए मरीज अपने आप को अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं उनके साथ में मरीज की देखभाल करने के लिए आए स्वस्थ व्यक्तियों पर भी इसका असर पड़ रहा है। 

परिस्थितियों के जानकारी के लिए मध्यभारत live टीम ने जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ एम के बोरासी से फोन पर संपर्क करने की कोशिश की तब उनका मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा था  किसी भी प्रकार से उनसे संपर्क नहीं हो पाया जिला अस्पताल में भी उनके कक्ष में उनकी अनुपस्थिति देखी गई। 

जिला अस्पताल को पूर्व कलेक्टर के द्वारा व शासन द्वारा प्राप्त करोड़ों रुपए की इमरजेंसी व्यवस्था के रूप में साइलेंट जनरेटर की व्यवस्था की गई थी जिला अस्पताल में करीब 5 जनरेटर इमरजेंसी व्यवस्था के लिए लगाए गए है। परंतु देखरेख के अभाव में उनकी भी दुर्दशा है जिनका कोई उपयोग नहीं हो रहा है। जिम्मेदारों का इस ओर कदापि ध्यान नहीं है, कहने को तो एसडीएम व कलेक्टर महीने में दो से तीन बार औचक निरीक्षण करते हैं परंतु उसके बाद भी व्यवस्थाओं पर सुधार नहीं हो पा रहा है। 

कार्यकारी संपादक राकेश कुमार साहू —-

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: