लोगों के घर तक पानी पहुंचाकर आत्मसंतुष्टि मिलती है

लोगों के घर तक पानी पहुंचाकर आत्मसंतुष्टि मिलती है

इंदौर – देपालपुर। भीषण गर्मी के दिनों में उत्पन्न हुए जल संकट से निपटने के लिए देपालपुर नगर परिषद सीएमओ चन्द्रशेखर सोनिस कोई ठोस कार्य योजना नहीं बना पा रहे है। ऐसे संकट के समय में देपालपुर निवासी समाजसेवी सोमील माली ने नगर के लोगों की प्यास बुझाई। उन्हें पेयजल मुहैया कराने का बीड़ा उठाया है। नगर में एक दशक से टैंकर चलाकर लोगों की प्यास बुझा रहे हैं। घर-घर में निशुल्क पानी पहुंचा रहे है। इतना ही नहीं शादी ब्याह जैसे मांगलिक समारोह में गरीबों के घर फ्री टैंकर भेजते हैैं।

देपालपुर निवासी सोमील माली पेशे से समाजसेवी है लेकिन पिछले वर्ष बारिश कम होने के कारण पानी की समस्या को देखते हुए समाजसेवा के प्रति रुचि रखने के कारण उन्होंने दो वर्ष पहले टैंकर तैयार करवाया था। तब से हर साल गर्मियों में लगातार चार माह प्रतिदिन नगर में टैंकर चलाकर घर-घर पानी मुहैया कराते हैं। अपने पास से टैंकर में डीजल डलवाने के साथ-साथ ड्राईवर का वेतन भी वे स्वयं अपने पास से देते हैं। इस साल बारिश कम होने के कारण गर्मियों के अलावा सर्दी के मौसम में भी पानी की समस्या आने पर टैंकर भेजते है।

लोगों के घर तक पानी पहुंचाकर आत्मसंतुष्टि मिलती है। इसलिए हर जरूरतमंद के यहां पानी भेजता हूँ। गर्मी के दिनों में चार माह तक टैंकर घर-घर भेजकर स्वयं पानी पिलाता हूँ। – सोमिल माली देपालपुर 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: