वाहनों का अधिग्रहण शुरू, सात सौ से अधिक वाहनो की आवस्यकता

रीवा। लोकसभा चुनाव को लेकर व्यापक पैमाने पर छोटे और बड़े वाहनों की आवश्यकता पड़ेगी , जिसके लिए जिला निर्वाचन विभाग द्वारा लगभग साढ़े सात सौ वाहनों की आवश्यकता बताई गई है, वाहनों को अधिकृत किए जाने के लिए परिवहन विभाग का दस्ता सक्रिय रहेगा, वह वाहनों को एकत्रित करके इंजीनियंरिग कॉलेज और मार्तंड स्कूल के मैदान में चुनाव कार्य के लिए खड़ा करेगा। 

पहले दौर में छोटे वाहनों को अधिकृत किए जाने के लिए कार्रवाई की जाएगी, हालांकि परिवहन विभाग ने पूर्व में ही यह तैयारी कर ली है और बस एवं टैक्सी संचालकों को निर्देशित किया है कि निर्धारित समय पर वाहनों को चुनाव कार्य के लिए उपलब्ध करा दें, वाहनों की कमी न हो इसके लिए परिवहन अधिकारी सड़क पर भी उतरेंगे।  

वाहनों के अधिग्रहण पर एक नजर

मतदान कार्य के लिए जो साढ़े सात सौ वाहन अधिकृत किए जा रहे उनमें 494 बड़े वाहन हैं, जिसमें से 44 वाहन रिजर्व में रखे जाएंगे, बताया जा रहा है कि उक्त वाहन का उपयोग आवश्यकता पड़ने पर किया जाएगा यानी कि मतदान कार्य के समय पार्टी को ले जाने के दौरान वाहन में खराबी आने या फिर अन्य जरूरत के समय ऐसे 44 वाहनों को उपयोग में लाए जाएंगे, जबकि 256 छोटे वाहनों को अधिग्रहित किया जाएगा,
वाहन मे बनाई जा रही मोबाइल टीम सेक्टर मजिस्ट्रेट सहित अन्य अधिकारियों के उपयोग मे लाई जाएगी, साथ ही उन्हें पेट्रोलिंग के लिए भी उपयोग में लिया जाएगा। 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: