वाहन चालकों में मचा हड़कंप

संवाददाता – अब्बास जाम्बुवाला

अलीराजपुर। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग के द्वारा 10 मार्च को संपूर्ण मध्यप्रदेश में आदर्श आचरण संहिता लगाई गई वहीं आचार संहिता के चलते पुलिस प्रशासन व यातायात विभाग की ओर से लगातार वाहनों पर चालानी कार्यवाही जारी है।

इसी के चलते जिले के आंबुआ नगर में अचानक से वाहनों की जनरल चेकिंग की गई इस कार्यवाही को देखते हुए वाहन चालकों में हड़कंप मच गया। वाहन चालक कार्यवाही से बचने के लिए इधर उधर भागते नजर आए। जहां एक और खनिज विभाग की ओर से अवैध उत्खनन कर ट्रकों में भरकर ले जाई जा रही रेत के ट्रकों पर चेकिंग की जा रही है ताकि किसी भी प्रकार का अवैध उत्खनन ना हो व अवैध रूप से परिवहन की जा रही रेत पर भी अंकुश लगाया जा सके।

मार्च माह का अंतिम दिन होने के कारण पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीमा अलावा के निर्देश पर यातायात विभाग व पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से वाहन चालकों पर कार्यवाही की गई जिसमें चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाने व शराब ना पीकर वाहन चलाने की हिदायत दी गई एवं दो पहिया वाहन चालकों को बिना हेलमेट लाइसेंस व बीमा ना होने पर चालानी कार्यवाही की गई।

एस आई विकास कपीश ने बताया कि पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीमा अलावा एवं अनु विभागीय अधिकारी आरसी भाकर के मार्गदर्शन में पुलिस थाना आंबुआ के द्वारा जनरल चेकिंग का कार्य किया गया।

इस चालानी कार्रवाई में लगभग 15 वाहनों पर चालानी कार्रवाई की गई एवं ₹5500 की राजस्व वसूली की गई इस कार्यवाही में ए एस आई एनआर पटेल प्रधान आरक्षक वंशी आरक्षक उदय सिंह जितेंद्र आदि की अहम भूमिका रही।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: