वाहन चेकिंग के दौरान बड़ी राशि जप्त

धार-बदनावर। कानवन थाना अंतर्गत मंगलवार को चेकिंग के दौरान एक वाहन से 88 लाख रुपए मिले। वाहन सवारों के अनुसार यह राशि लेबड़-नयागांव फोरलेन के छोकलां स्थित टोल प्लाजा पर वसूली की है, लेकिन संतोषजनक कारण नहीं बता पाने पर राशि जब्त कर आयकर विभाग को सूचित कि या गया।

आयकर ज्वाइंट कमिश्नर सत्यपाल मीणा ने कहा कि राशि के बारे में टोल कंपनी के मुंबई कार्यालय से असेसमेंट रिपोर्ट आने के बाद आगे कार्रवाई होगी, तब तक राशि ट्रेजरी में जमा रहेगी।

पुलिस के अनुसार लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कानवन फाटे से गुजरने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही है । सुबह साढ़े 11 बजे एक वैन (एमपी 13-बीए 2889) की जांच में बैग में बड़ी संख्या में नकदी मिली। पूछताछ में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर वैन को थाने ले जाया गया।

जिला पुलिस अधीक्षक बीरेंद्रसिंह एवं रिटर्निंग ऑफिसर व एसडीएम नेहा साहू को इसकी सूचना दी गई। एफएसटी टीम ने वैन में सवार राहुल सरसोदिया, राजपालसिंह, और सुरक्षा गार्ड महेश निवासी बड़नगर से पूूछताछ की तो उन्होंने बताया कि प्रतिदिन टोल नाके पर एकत्र होने वाली राशि है जो बैंक में जमा कराने के लिए ले जाई जा रही है।

फोरलेन कंपनी के प्रोजेक्ट हेड राजेश रामदे से इस बारे में पूछने पर पहले उन्होंने टोल कंपनी की राशि होने से इंकार कर दिया, लेकिन बाद में स्वीकार किया कि राशि टोल नाके की ही है। पूछताछ में वे भी कई सवालों के संतोषप्रद जवाब नहीं दे सके।

कानवन टीआई केएस गेहलोत ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्रवाई की जाएगी, ताकि भविष्य में इतनी बड़ी राशि लाने व ले जाने के दौरान कि सी भी जोखिम से बचा जा सके। 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: