वाहन दुर्घटनाओं में मध्य प्रदेश पहले नंबर पर

वाहन दुर्घटनाओं में मध्य प्रदेश पहले नंबर पर

धार। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण धार पर भोज शोध संस्थान के द्वारा आज दोपहर संवाद कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस आयोजन का मुख्य उद्देश सड़क सुरक्षा व जीवन सुरक्षा को लेकर था। इस आयोजन में सामाजिक न्यायिक वैधानिक और पत्रकार प्रतिनिधियों को शामिल किया गया। 

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि के रूप में आई सशस्त्र न्यायाधीश सरिता सिंहजिला पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह एवं अभिभाषक संघ के अध्यक्ष हितेश ठाकुर के द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर की गई। 

इस अवसर पर सशस्त्र न्यायाधीश सरिता सिंह ने अपने उद्बोधन में यह बताया कि आमनागरिकों में यातायात के नियमों को लेकर एक अज्ञानता है जिसके कारण आए दिन छोटे बड़े हादसे होते रहते हैं, यदि हर वाहन चालक यातायात के नियमों का पालन करे तो वाहन दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है। 

पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह जी ने बताया कि पुलिस के द्वारा समय-समय पर वाहनों की चेकिंग की जाती है, वाहन चालकों को समझाइस भी दी जाती है, कि यातायात नियमों का पालन करें दो पहिया वाहन चालक हेलमेट पहनकर अपनी बाइक चलाएं बाइक चलाते समय मोबाइल का उपयोग ना करें वहीं चार पहिया वाहन चालकों को भी सीट बेल्ट लगा कर वाहन चलाने की समझाइश दी जाती है। श्री सिंह ने बताया देश में मध्य प्रदेश वाहन दुर्घटनाओं में पहले नंबर में गिना जाता है, वहीं जिले में बढ़ती वाहन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है। 

अभिभाषक संघ के अध्यक्ष हितेश ठाकुर ने बताया कि इस देश में चाहे जितने कानून यातायात को लेकर बनाए जाए जब तक आदमी अपनी सोच को नहीं बदलेगा यातायात को लेकर अपनी दिनचर्या मैं उन नियमों को शामिल नहीं करेगा तब तक वाहन दुर्घटनाओं को किसी भी प्रकार से नहीं रोका जा सकता यदि व्यक्ति यातायात के नियमों का पालन करें तो वाहन दुर्घटनाओं को कुछ हद तक रोका जा सकता है। 

कार्यक्रम का संचालन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अधिकारी रेखा द्विवेदी के द्वारा किया गया। भोज शोध संस्थान के संयोजक दीपेंद्र शर्मा ने आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पैरालीगल वॉलेंटियर्स लेखा शर्मा, योगेश मालवी एवं समाज सेवी शौर्यदल अध्यक्ष शबाना पटेल, कवि दुर्गेश नागर दंश,पत्रकार अजय ख़ापरें जी, सुनील सचान जी व राकेश शितोले सहित शहर के अन्य गणमान्य नागरिक इस आयोजन में सम्मिलित हुए। 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: