वाहन दुर्घटना में हुई स्टाफ नर्स की दुखत मौत !

वाहन दुर्घटना में हुई स्टाफ नर्स की दुखत मौत !

अालिराजपुर से संवाददाता –  अब्बास जाम्बुवाला

अालिराजपुर :- जिला अालिराजपुर मुख्यालय से करीब 5 किमी दूर ग्राम गिराला में रविवार शाम को अंध गति से जा रहे एक ट्रेक्टर ट्राली चालक ने एक बाइक को पीछे से जोरदार टक्कर मारी। जिससे बाइक पर सवार जिला अस्पताल में पदस्थ स्टाफ नर्स निधि परतारे निवासी छिंदवाड़ा की मौत हो गई और बाइक चालक संविदा शिक्षक यादवराव पाचे गंभीर रुप से घायल हो गये। पुलिस ने मौके से क्षतिग्रस्त बाइक व खड़े हुए ट्रेक्टर को जब्त कर थाना प्रांगण में लाकर खड़ा करवा दिया। ट्रेक्टर चालक मौके से फरार हो गया। स्टाफ नर्स की दुखद मौत पर जिला अस्पताल की सभी नर्सों में गहरा शोक व दुख व्याप्त हो गया। मृत स्टाफ नर्स का शव यहां पहुंचने पर वे फूट फूट कर रोने लगी। स्टाफ नर्स की जिला अस्पताल में गत 2 अगस्त को ही पोस्टिंग हुई थी। सभी स्टाॅफ नर्सों में इस हादसे के बाद से जिला अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर आक्रोश व्याप्त हो गया। कई नर्सों ने सीएमएचओ व अन्य जिम्मेदार लोगों पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

ट्रांसफर होने पर खाना खाने जा रहे थे–
       मिली जानकारी के अनुसार स्टाफ नर्स ने गत 2 अगस्त को ही जिला अस्पताल में ज्वाईन किया था और कुछ दिन पूर्व उसका तबादला जोबट अस्पताल के लिए कर दिया गया था। वह अपने रिश्ते के काका व सोंडवा विकासखंड के ग्राम खोड़ जामली में पदस्थ संविदा शिक्षक यादवराव पाचे व उनकी पत्नि के साथ रविवार शाम को ग्राम लक्ष्मणी की ओर ट्रांसफर होने पर खाना खाने जा रहे थे। इसी दौरान ग्राम गिराला में यह हादसा हो गया। डायल 100 सूचना मिलने पर मौके पहुंची। बाद में 108 एंबूलेंस में दोनों घायलों को जिला अस्पताल लाया गया। जहां पर गंभीर रुप से घायल निधि का आरंभिक उपचार डाॅ आर मंडल ने किया। उसे सिर में करीब 40 टांके आए थे।
दोनों घायलों को तत्काल बड़ौदा के लिए रैफर कर दिया गया। किंतु बड़ौदा जाते वक्त ग्राम पावी जेतपुर में निधि की मौत हो गई। उसके शव को वापस जिला अस्पताल लाया गया। सोमवार को निधि को जोबट ज्वाईन करना था। किंतु वहां ज्वाईन करने से पहले ही उसकी दर्दनाक  मौत हो गई ।

अन्य नर्सों में उपजा असंतोष–
        निधि की इस दुखद मौत पर स्टाफ की अन्य नर्सों की रुलाई फूट पड़ी। कई नर्सें निधि का शव देखकर फूटफूट कर रोने लगी। नर्सो ने कई प्रकार के गंभीर आरोप जिला अस्पताल प्रशासन, सीएमएचओ डाॅ प्रकाश ढोके आदि पर लगाते हुए कहा कि निधि का तबादला जबरन ही जोबट कर दिया गया था। जिससे वह बहुत परेशान थी। जिला अस्पताल में आईसीयू नहीं होने से उसे बचाया नहीं जा सका। सिर्फ डाॅ मंडल ड्यूटी डाक्टर के अलावा अन्य कोई नहीं पहूँचा। जबकि डाॅ ढोके को इस पूरे मामले की सूचना भी दी गई किंतु वे नहीं पहुंचे। हालांकि इस मामले की सूचना मिलने पर विधानसभा युवक कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश पटेल जिला अस्पताल पहुंचे और दुखी नर्सो से चर्चा कर उन्हें सांत्वना दी। श्री पटेल ने भी डाॅ ढोके को फ़ोन किया किंतु उनका मोबाईल बंद मिला। नर्सों में अपने ही स्टाफ की नर्स की जान नहीं बचा पाने का बहुत सदमा लगा हुआ था। मृत निधि की कई साथी नर्सें तो फफक फफक कर रोती रही और जिला अस्पताल प्रशासन को कोसती रही। ट्रामा सेंटर होने के बावजूद उसमें स्टाफ व उपकरण नहीं होने का दर्द भी छलका। निधि के परिजनों को छिंदवाड़ा सूचना दे दी गई। रविवार रात को उसका शव ट्रामा सेंटर की मर्चूरी में रखा गया। सोमवार सुबह उसके शव का पीएम होगा।

इनका कहना है —

         टीआई दिनेशचंद्र सोलंकी ने बताया कि पुलिस ने मौके से बाइक व ट्रेक्टर को जब्त कर लिया है। फरार ट्रेक्टर चालक को भी शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: