विश्व फोटोग्राफी दिवस पर दो दिवसीय प्रदर्शनी का हुआ शुभारंभ

विश्व फोटोग्राफी दिवस पर दो दिवसीय प्रदर्शनी का हुआ शुभारंभ

धार। विश्व फोटोग्राफी दिवस पर दो दिवसीय प्रदर्शनी का हुआ शुभारंभ। 100 से अधिक फोटोग्राफरों के फोटो का हुआ प्रदर्शन, देखने बडी संख्या में कलाप्रेमी पहुंचे। 

विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर धार फोटोग्राफर्स विडियोग्राफर्स एसोसिएशन के द्वारा दो दिवसीय फोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ किया गया। शहर के हृदय स्थल राजवाडा में आयोजित इस प्रदर्शनी का उद्घाटन सादे किन्तु गरीमामय तरीके से कलेक्टर श्रीकांत बनोठ के मुख्य आतिथ्य में हुआ। जबकि अध्यक्षता समाजसेवी एवं बैंक मेनेजर शषांक शुक्ला ने की। विशेष अतिथि के रूप में भास्कर गाचले तहसीलदार धार उपस्थित रहे। प्रारंभ में रीबन काटकर एवं दीप प्रज्जवलन कर फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गया। तत्पष्चात अतिथियों द्वारा प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया।

प्रदर्शनी के उद्घाटन अवसर पर अपने उद्बोधन में कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने कहा कि फोटोग्राफी, करीयर के लिए अच्छा विकल्प हैं, इसमें अनेक तरह की फोटोग्राफी जैसे फैशन फोटोग्राफी, मीडिया फोटोग्राफी, वाईल्ड लाइफ, वेडिंग में अपना केरीअर बना सकते हैं। धार फोटोग्राफर्स विडियोग्राफर्स एसोसिएशन एक ऐसा मंच है जिसके माध्यम से युवाओं को इस क्षैत्र आगे आने का अवसर मिला हैं।

कार्यक्रम में अध्यक्ष के रूप में उपस्थित शषांक शुक्ला ने कहा कि धार के लिए गौरव का विशय है कि हमें इतने प्रतिभाशाली फोटोग्राफर्स मिले हैं। फोटोग्राफर्स की मेहनत को धार की जनता द्वारा अगले दो दिन तक निहारा जाएगा जिससे युवा फोटोग्राफर्स को प्रोत्साहन मिलेगा।
विशेष अतिथि भास्कर गाचले ने कहा कि एसोसिएशन के सदस्य बधाई के पात्र हैं जिन्होन ने प्रदर्शनी हेतु ऐतिहासिक राजवाड़े का चयन किया। एवं आगे भी इस तरह की प्रदर्शनी लगाए जाने के लिए प्रोत्साहित किया।

प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत पीयूश अग्रवाल, वैशाली खानविलकर, सलीम खान, प्रवीण उज्जैनकर, हेमंत विष्वकर्मा, नीरज शर्मा, मयुर शिवले, भेरूलाल पाटीदार, आदर्श यादव, कपिल चौहान, ईशित बावनिया, राज ठाकुर, जय पाटीदार द्वारा किया गया।

अतिथियों को स्मृति चिन्ह सुरेन्द्र प्रजापत एवं बादल वैष्णव ने भेंट किये। आभार गणेश चौहान ने माना। प्रदर्शनी में दिनभर अवलोकन करने के लिए कला प्रेमियों का आवागमन लगा रहा।

इस अवसर पर एसोसिएशन के नंदीश केलवा, गोविंद नाभावंशी, विशाल खराड़कर, प्रफुल रघुवंशी, जीवन गिरवाल, रॉकी मक्कड़, अमन शिवले, अजय शरण, संदीप सोनगरा, अर्जून पालोड़िया आदि फोटोग्राफर्स उपस्थित रहे।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: