विस्थापितों का पुनर्वास सर्वे पुन: करवायेंगे, प्रभारी मंत्री श्री सिंह

राजगढ़। जिले की मोहनपुरा और कुण्डालिया बाँध परियोजना के विस्थापितों का पुनर्वास संबंधी सर्वे एक बार पुन: करवाया जाये, ताकि एक भी पात्र व्यक्ति लाभ से वंचित नहीं रहे। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री तथा राजगढ़ जिला प्रभारी जयवर्द्धन सिंह ने आज राजगढ़ में आयोजित जिला योजना समिति की बैठक में यह निर्देश दिये। ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह, विधायक सर्वश्री बाबू सिंह तंवर, गोरधन दांगी और राज्यवर्द्धन सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती गायत्री जसवंत गुर्जर सहित जिला योजना समिति के अन्य सदस्य बैठक में मौजूद थे। मंत्री श्री सिंह ने विस्थापितों के पुनर्वास कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के लिये कहा।

  बैठक में बताया गया कि जिला मुख्यालय पर नेवज नदी के शहरी प्रवाह क्षेत्र में 36 करोड़ रुपये लागत की सौंदर्यीकरण परियोजना क्रियान्वित की जा रही है। इसमें शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सौंदर्यीकरण के कार्यों को प्रस्तावित किया गया है। बैठक में जय किसान फसल ऋण माफी योजना सहित किसानों से जुड़े अन्य मुद्दों और विभिन्न कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा भी की गई।

मंत्री श्री सिंह ने राजगढ़ जिले के हिरनखेड़ी जोड़ पर 21 लाख 60 हजार रुपये लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन और पिपलोदी जोड़ पर बनने वाले बाबा रामदेव मंदिर का भूमि-पूजन किया। उन्होंने इसके लिये अपनी ओर से 5 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा भी की। मंत्री श्री सिंह ने उत्कृष्ट विद्यालय में छात्र-छात्राओं को साइकिल भी वितरित की।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: