शासकीय कर्मचारीयो के मतदान के लिए डाक मतपत्र की सुविधा।

शासकीय कर्मचारीयो के मतदान के लिए डाक मतपत्र की सुविधा।

धार। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सिंह ने चुनाव में सम्मिलित शासकीय कर्मचारी व अधिकारीयो के मतदान के लिए डाक मतपत्र की सुविधा से मताधिकार के प्रयोग की अपील की है। डाक मतपत्र की अवधि अब 26 नवम्बर तक बड़ा दी गयी है। 
निर्वाचन में किसी भी रूप में जिला प्रशासन में संबंधित अधिकारी, पुलिस जवान, वनकर्मी वाहन चालक, हैल्पर, वीडियो ग्राफर आदि कोई भी अपने मताधिकार से वंचित न रह सके, इसके फलस्वरूप जिले में निर्वाचन दायित्व में सम्मिलित लगभग 19 हजार शासकीय सेवको व अन्य कार्मिकों से मतदान के व्यक्तिगत अनुरोध हेतु सहकारिता निरीक्षको के दल ने निरंतर व्यक्तिगत मोबाईल पर चर्चा करके डाक मतपत्र के पात्रताधारी एक-एक व्यक्ति से अनुरोध करना शुरु कर दिया है। इसी क्रम में जिला प्रशासन के निर्देशानुसार प्रत्येक डाक मतपत्र मतदाता को एस.एम.एस. ( SMS  ) भेजे गए हैं, जिसमें यह अपील की गई है कि मताधिकार का प्रयोग लोकतंत्र को मजबूत बनाता है, इस लिए अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह ने जिले में स्थित समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय कार्यालयों को पत्र भेज कर अनुरोध भी किया है, कि अधिकारी स्वंय डाक मतपत्र की सुविधा में मतदान करें एवं अपने समस्त सहयोगी शासकीय सेवकों को भी इसके लिए प्रेरित करें।
अभीतक जिले की सातो विधानसभाओं में लगभग 7 हजार कर्मचारियों ने डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान किया है। सर्वाधिक मतदान धार विधानसभा में हुआ है। जहाँ अब तक 1710 मतदाताओं द्वारा मतदान किया है। धार नगर के इन्दौर रोड स्थित पी.जी. काॅलेज में सर्वसुविधा युक्त मतदान केन्द्र संचालित हो रहा है, जहाँ एस.डी.एम. विरेन्द्र कटारे, स्वयं उपस्थित हो कर मतदाताओं को पीने के पानी एवं उनके बैठने की सुविधा सहित व्यवस्थित मतदान कराने में जुटे हुए है। इसी प्रकार अन्य विधान सभाओं के रिटर्निंग अधिकारी भी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में लगे हुए हैं।
प्रशासनिक अधिकारियों ने इस बिंदु पर सर्वाधिक ध्यान केन्द्रित किया है कि किसी भी मतदाता को कागजी प्रक्रिया में कठिनाई न हो और उनकी सहायता के लिए ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी पूरी सजगता व तत्परता से उन्हें सहयोग करें।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: