सघन वाहन चेकिंग अभियान, बनाये गए चालान

सघन वाहन चेकिंग अभियान, बनाये गए चालान

धार। ट्रैफिक में चैकिंग के दौरान महिला वाहन चालकों को रोकने में पुलिस हिचकती है। जिसके चलते बिना हेलमेट पहने स्कूटी सवार तीन युवतियां भी चालानी कार्रवाई से बच निकलती हे। यही स्थित बिना सीटबेल्ट लगाए महिला कार चालकों के प्रति भी बनती है। शहर के लगभग सभी चैकिंग प्वाइंट पर ट्रैफिक के बल में कम से कम दो महिला कांस्टेबल तैनात होनी चाहिए, इससे लापरवाह महिला चालकों के भी चालान बनना शुरू हो जाऐंगे। इसके अलावा चौराहों के आसपास मंडराने वाले मनचले भी सतर्क हो जाऐंगे।

शहर के प्रमुख चौराहों में से एक त्रिमूर्ति चौराहे पर सुबह से ही ट्रैफिक पुलिस के अमले के साथ महिला कांस्टेबल भी होनी चाहिये। ताकि वे बिना हेलमेट पहने स्कूटी, बाइक चलाने वाली महिलाओं को रोककर उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई कर सके। चैकिंग के दौरान महिला कर्मचारी नहीं होने से पुरुष अधिकारी-कर्मचारी महिला वाहन चालकों को रोकने में हिचकते है।

नवागत  पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जिले में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें वाहनों की चेकिंग साथ साथ ड्रायवर एवं वाहन मालिक के नाम मोबाइल नंबर नोट किये जा रहें है। मार्ग पर नो पार्किंग में खड़े वाहनों के साथ जो बस चालक ट्रेफिक सिग्नल तोड़ रहें उनपर भी चालानी कार्यवाही की जा रही जा रही है।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: