सड़क सुरक्षा सप्ताह वाहन चालकों की समझ से परे

सड़क सुरक्षा सप्ताह वाहन चालकों की समझ से परे

सड़क सुरक्षा सप्ताह के चलते आम नागरिक नहीं कर रहे हैं यातायात नियमों का पालन

धार। मध्यप्रदेश शासन के गृह विभाग कि ओर से जारी आदेशानुसार जहां एक और संपूर्ण मध्यप्रदेश में सड़क सुरक्षा सप्ताह यातायात विभाग के अमले द्वारा विभिन्न गतिविधिया संचालित कर मनाया जा रहा है।

यातायात विभाग के अमले द्वारा दो पहिया वाहन चालकों को समझाइश दी जा रही है, की वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग ना करें, वाहन चलाते समय हेलमेट पहने और साथ ही नाबालिगों को वाहन चलाने की अनुमति न दे। वहीं चार पहिया वाहन चालकों को हमेशा अपने वाहन के संपूर्ण दस्तावेज साथ में रखने तथा सीट बेल्ट लगाकर वाहन चलाने की हिदायत यातायात विभाग के द्वारा आमनागरीको को व वाहनचालको को दी जा रही है, ताकि बडती हुई वाहन दुघर्टनाओं पर अंकुश लगाया जासके।

यातायात विभाग के इतने प्रयासों के बाद भी शायद आम आदमी यातायात नियमों को समझना ही नहीं चाहता एक ओर सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है, वहीं आम नागरीकों को इस सडक सुरक्षा सप्ताह से कोई लेना देना ही नही इधर विभागीय अधिकारी आमनागरीकों को समझाईश देकर छोड देते है, जिसके कारण वाहन चालकों के हौसले बुलंद है, यही कारण है, कि यातायात विभाग के अधिकारियों द्वारा लोगों को समझाइस दी जा रही है, वही लापरवाह वाहन चालक विभागीय अधिकरीयों के सामने से तीन सवारी बैठकर व बगैर हेलमेट पहने निकल रहे है, जो कि आम नागरीको मे यातायात के प्रति अज्ञानता को दर्शाता है।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: