स्वच्छता में मध्यप्रदेश बनेगा देश का चैम्पियन

स्वच्छता में मध्यप्रदेश बनेगा देश का चैम्पियन

भोपाल :- प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर शुरू किए गए देशव्यापी ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के पहले दिन मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने यहाँ रामानंद कॉलोनी में सफाई कर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। अभियान का समापन महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर को संपन्न होगा। स्वच्छता ही सेवा अभियान में समाज की नामी हस्तियां भाग लेंगी।

    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अभियान की शुरूआत करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश पूरे देश में स्वच्छता का चैम्पियन बनेगा। उन्होंने कहा कि जनता के सहयोग के बिना यह लक्ष्य हासिल नहीं हो सकता। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे 2 अक्टूबर तक चलने वाले अभियान में प्रत्येक दिन अपने दिन की शुरूआत स्वच्छता कार्य सम्पन्न कर करेंगे। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिये सरकार के साथ प्रदेश के प्रत्येक नागरिक की भागीदारी जरूरी है।

मुख्यमंत्री ने नागरिकों को स्वच्छता के लिये समय निकाल कर अभियान से जुड़ने, अपने मोहल्ले, कार्य स्थल, अस्पताल, स्कूल, सड़क की सफाई में जुटने और साल में कम से कम 100 घंटे स्वच्छता के लिये निकालने की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि स्वच्छता की ओर एक कदम बढ़ाना स्वस्थ भोपाल बनाने की शुरूआत करना है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता में इंदौर पहले नंबर पर है और भोपाल दूसरे नंबर पर। यह जनता के सहयोग से ही संभव हुआ है। मुख्यमंत्री ने स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 में भोपाल को प्रथम स्थान दिलाने का संकल्प लेने का भी आव्हान किया है।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: