स्वच्छ भारत स्वच्छ त्यौहार की मुहिम के अंतर्गत नन्हे मुन्ने बच्चों ने दिखाई अपनी कला

स्वच्छ भारत स्वच्छ त्यौहार की मुहिम के अंतर्गत सेन्ट मोनिका विद्यालय के नन्हे मुन्ने बच्चों ने बनाई मिट्टी से गणेश जी की प्रतिमा का निःशुल्क हुआ वितरण।

धार। सेन्ट मोनिका विद्यालय परिवार की ओर से नन्हे मुन्ने बच्चों ने मिट्टी से गणेश जी की सुन्दर प्रतिमाओं को अपने पालको के सहयोग से बनाया। और अपने अन्दर छिपी प्रतिभा को प्रदर्शित किया। साथ ही संदेश व शपथ दिलाई गई कि हम सभी मिट्टी से बनी हुई गणेश जी की प्रतिमा को ही विराजित करेंगे जिससे हमारे तालाब व नदियों का जल प्रदूषित नहीं होगा। प्लास्टर ऑफ पेरिस (पीओपी) से बनी गणेश जी प्रतिमाओं को नदी व तालाब में विसर्जित करते है, तो वहां का जल प्रदूषित होता हैं। साथ ही गणेश जी की प्रतिमा भी खंडित होने का भय बना रहता है। जिससे हिन्दू समाज की भावनाओं को ठेस पहुँचती हैं। शासन स्तर से भी पीओपी की प्रतिमाओं को बनाने पर रोक लगाई गई हैं।

माटी से निर्मित गणेश जी की प्रतिमा वितरित करते अतिथि गण।

उक्त कार्यक्रम का आयोजन मां दुर्गा मंदिर प्रांगण त्रिमूर्ति नगर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष पंडित छोटू शास्त्री ने की। विशेष अतिथि उत्कृष्ट विद्यालय के व्याख्याता माटी के गणेश एक मुहिम  के संस्थापक डॉ अभय किरकिरे जी के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। विशेष अतिथि श्री किरकिरे जी ने अपने संबोधन में बताया कि मैं पिछले 8 वर्षों से यह मुहिम चला रहा हूँ और इस मुहिम में मुझे सेन्ट मोनिका विद्यालय परिवार का साथ मिल गया है, और विद्यालय के नन्हें मुन्ने बच्चों ने अपने हाथों से मिट्टी से जो गणेश जी की सुंदर प्रतिमाओं को बनाया है, जिसकी मुक्त कंठ से प्रशंसा की साथ ही अपने जीवन के संस्मरण बच्चों को सुनाये और बच्चों को प्रेरित किया। तथा उपस्थित बच्चों व पालको को स्वच्छ भारत स्वच्छ त्योहार की शपथ दिलाई गई और मिट्टी से बने हुए गणेश जी की प्रतिमा को विराजित करने का वचन लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पंडित छोटू शास्त्री ने विद्यालय के नन्हे मुन्ने बच्चों व उनके पालको को निःशुल्क गणेश जी की प्रतिमा प्रदान की ओर बच्चों के द्वारा मिट्टी से बनाई गई गणेश जी की सुंदर प्रतिमाओ को सराहा तथा बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभाओ की मुक्त कंठ से प्रशंसा की तथा विद्यालय परिवार व पालको को धन्यवाद दिया।

उक्त कार्यक्रम में विद्यालय के बसंत स्टीफन, सुनिता कुमावत, अनिता वास्केल, जितेंद्र पाटीदार, राजकुमार निनामा, राकेश साहू पत्रकार आदि उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के समापन पर विद्यालय के प्रधान पाठक विनोद प्रजापति ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: