स्वाइन फ्लू का कहर, अब तक 45 मौतें

स्वाइन फ्लू का कहर, अब तक 45 मौतें

इंदौर। लगातार तापमान में बढ़ोतरी होने के बावजूद स्वाइन फ्लू का कहर कम नहीं हो का नाम नहीं लेरहा है।जिसके कारण दिन ब दिन मरीजों की संख्या में इजाफा होरहा है इसी के चलते शहर के 54 वर्षीय व्यक्ति की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई। एक जनवरी के बाद से शहर में अब तक 164 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। इनमें से 45 दम तोड़ चुके हैं। बुधवार को 13 संदिग्ध मरीजों के स्वाब सैंपल जांच के लिए भोपाल भेजे गए।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बुधवार को जिस मरीज ने स्वाइन फ्लू से दम तोड़ा, उसे आठ मार्च को बीमारी के लक्षणों के बाद एमवायएच में भर्ती कराया गया था। परदेशीपुरा क्षेत्र में रहने वाले इस मरीज का स्वाब सैंपल इसी दिन जांच के लिए भोपाल भेज दिया गया था। 11 मार्च को मिली रिपोर्ट में बीमारी की पुष्टि हुई थी। बुधवार सुबह करीब 10.30 बजे इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। विभाग के मुताबिक अब तक 725 संदिग्ध मरीजों के स्वाब सैंपल भोपाल भेजे जा चुके हैं।

बाहर के 62 मरीजों में पुष्टि, 23 की मौत

इंदौर में बड़ी संख्या में आसपास के शहरों से मरीज इलाज के लिए आते हैं। शहर में इलाज के लिए दूसरी जगहों से आने वाले 62 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। इनमें से 23 दम तोड़ चुके हैं। इंदौर के जिन 102 मरीजों में पुष्टि हुई, उनमें से 22 की मौत हो चुकी है। विभाग के मुताबिक अब भी 40 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आना बाकी है।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: