स्वास्थ्य संविदा कर्मचारियों को फिर नौकरी पर रखने का आदेश

भोपाल/धार। प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने जन्माष्टमी के मौके पर बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। अपना वादा निभाते हुए सरकार ने संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए है।

बता दे कि कर्मचारियों की नौकरी 2016 में दरअसल बीजेपी सरकार के दौरान योजना समाप्त होने के चलते इन कर्मचारियों की नौकरी चली गई थी। इस दौरान कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले इन्हें नौकरी पर पुनः रखने का वादा किया था। जिसके बाद से लगातार ये संविदा कर्मचारी प्रदेश सरकार के सामने अपनी मांगे रख रहे थे।कई बार सरकार के खिलाफ नाराजगी भी जाहिर कर चुके थे। सरकार ने रक्षाबंधन के बाद वादे को पूरा करने की बात कही थी और आज आदेश जारी कर दिए।

विगत दिनों प्रदेश के मुखिया कमलनाथ ने घोषणा की थी कि सभी निकाले गए संविदा कर्मचारियों को नौकरी पर वापस रखा जाएगा। संविदा कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष सैयद जाफर के साथ सीएम कमलनाथ से मुलाक़ात की थी, उसके बाद सीएम ने इसका एलान किया।

सीएम कमलनाथ के साथ हुई बैठक और चर्चा में स्वास्थ्य, ग्रामीण विकास, महिला एवं बाल विकास विभाग, सहकारिता विभाग के अफसर मौजूद थे। सीएम कमलनाथ ने विभागों को निर्देश दिए कि सभी विभागों में संविदा कर्मचारियों को नियमित पद के हिसाब से 90 फीसदी वेतन दिया जाए।जिसे आज पूरा कर लिया गया है। जिन संविदा कर्मचारियों की नौकरी भाजपा सरकार में पद समाप्ति एवं योजना समाप्त के तहत चली गई थी।सरकार के इस फैसले के बाद कर्मचारियों में खुशी का माहौल है।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: