हमेशा व्यस्थ रहने वाले शिवराज अब फ्री हो चुके है, कुर्सी जाते ही बदल गया ठिकाना

भोपाल। मध्य प्रदेश में जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनी उसके तुरंत बाद सीएम हाउस पर 13 साल राज करने वाले शिवराज सिंह चौहान को  अपना ठिकाना बदलना पड़ा। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाउस खाली कर दिया है। शिवराज अपने परिवार सहित गुरुवार को लिंक रोड नंबर एक स्थित बंगला नंबर बी-8 में शिफ्ट हो गये हैं। सीएम हाउस से विदा होने के बाद शिवराज ने ट्वीट कर कहा है, कि घर भले ही पहले से छोटा है, परन्तु दिल हमेशा की तरह बड़ा है। 

मध्यप्रदेश में सत्ता बदलने के बाद कमलनाथ प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बने हैं, जिसके चलते प्रक्रिया के तहत अब सीएम हाउस कमलनाथ का निवास होगा| कमलनाथ के शपथ लेने के बाद शिवराज ने सीएम हाउस खाली करने के प्रक्रिया शुरू कर दी थी। वे अभी लिंक रोड स्थित बंगला नंबर बी-8 में अस्थाई रूप से रहेंगे| फिलहाल में शिवराज का नया ठिकाना यही होगा। नए घर में शिफ्ट होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा है, कि आज से मैं अपने नए आवास बी-8 74 बंगले पर आप अभी से मिलूंगा। घर पहले से छोटा है, पर दिल हमेशा की तरह बड़ा है। बेझिझक आते रहें और मिलते रहें, मेरे घर के दरवाजे आप सभी के लिए हमेशा खुले हैं। यह जीवन आप लोगों की सेवा के लिए ही समर्पित है।

सरकार जाते ही फ्री हो गए शिवराज

सीएम रहते बेहद व्यस्त रहने वाले शिवराज, कुर्सी जाते ही फ्री हो गए हैं, और अपने समर्थकों से मेल मिलाप में जुट गए हैं। लगातार अपने समर्थकों के बीच पहुंच रहे हैं। इससे पहले सीएम हाउस में ही बुधनी से आये कई लोगों ने उन्हें विदाई दी थी। इसके बाद शिवराज ट्रैन से बीना भी पहुंचे थे। बीना से आने के बाद रात करीब 11 बजे 74 बंगले स्थित आवास संख्या B-8 में अस्थायी तौर पर शिफ्ट हुए है। उनके साथ उनकी पत्नी साधना सिंह और दोनों बेटे कुणाल व कार्तिकेय भी नए घर मे शिफ्ट हुए इस दौरान शिवराज की मां और पत्नी साधना सिंह ने उनकी आरती उतारी। इसके बाद उन्होंने गृह प्रवेश किया। हालांकि, देर शाम ही साधना सिंह और उनके बेटे कुणाल और कार्तिकेय नए मकान में पहुंच चुके थे। वह लोग इस घर में अगले कुछ दिनों तक रहेंगे। इसके बाद शिवराज भोपाल की प्रोफेसर कॉलोनी में स्थित बंगले में स्थायी तौर पर शिफ्ट हो जायेंगे। यह बंगला पहले सुषमा स्वराज को दिया गया था।

सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद शिवराज ने खुद को आम आदमी जाहिर करते हुए ट्वीटर पर पहले अपना स्टेटस भी बदला और कॉमन मेन ऑफ़ मध्य प्रदेश लिखा।  

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: