हर बूत पर रहेगी जीवनरक्षक दवाईयाँ

धार। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सिंह द्वारा जिला पंचायत सभाकक्ष में पुलिस अधिकारियों एवं राजस्व अधिकारियों की बैठक ली गई, श्री सिंह ने समस्त अधिकारियों को संबोधित करते हुए सख्त निर्देश दिए की स्वतंत्र और निष्पक्ष शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए और अधिक सक्रिय होकर कार्य करें जिससे चुनाव संपन्न कराने में आसानी होगी ,हर कार्य मैं नियमों का पालन करें और अपने कार्य में पारदर्शिता बरती जाए साथ ही श्री सिंह ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का गहन अध्ययन कर उनका पालन सुनिश्चित ढंग से करवाया जाए उन्होंने यह भी कहा कि सभी अधिकारी चुनाव के दौरान विशेष सतर्कता बरतें और अपने दायित्वों का निर्वहन इमानदारी पूर्वक करें। 
सामान्य प्रेक्षक एमआर रवि ने अधिकारियों को कहा कि विधानसभा एवं लोकसभा निर्वाचन 2014 में जिन मतदान केंद्रों पर 50% से कम मतदान हुआ है वहां पर विशेष रूप से स्वीप गतिविधियां बढ़ाई जाए ताकि मतदान का प्रतिशत बढ़ सके। 

प्रेक्षक श्री अटल कुमार राय ने मनावर धर्मपुरी क्षेत्र में अवैध शराब एवं नदी में प्रतिबंधात्मक कार्यवाही को और अधिक तेज करने के निर्देश दिए हैं राय ने कहा कि जहां मतदान प्रतिशत कम है वहां पर मतदान प्रतिशत कम होने के कारण क्या है क्या वह वल्नरेबल मतदान केंद्र तो नहीं है ऐसे मतदान केंद्रों का चिननांगन करें। 

साथ ही उन्होंने अधिकारियों को यह भी कहा कि मतदान केंद्रों पर शुद्ध पेयजल व्यवस्था छाँव की व्यवस्था तथा अन्य मूलभूत सुविधाएं करने के निर्देश भी दिए हैं इसके साथ उन्होंने भीषण गर्मी को देखते हुए सभी मतदान दल के अधिकारियों कर्मचारियों को जीवन रक्षक दवाइयां भी मतदान केंद्र पर रखने के निर्देश दिए हैं ताकि गर्मी से किसी भी मतदाता को सामान्य रूप से कोई परेशानी होती है तो उसे प्राथमिक उपचार दिया जा सके। 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: