बेराजगारों को मनपसंद क्षेत्र में रोजगार

21 से 30 वर्ष की उम्र के युवाओं को 100 दिन का मिलेगा रोजगार

भोपाल। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने सोनागिरि से रजत नगर होते हुए अयोध्या बायपास तक बनने वाली फोरलेन मास्टर प्लान सड़क का भूमि-पूजन किया।यह सड़क 5 करोड़ 25 लाख की लागत से बनाई जायेगी।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने कहा कि सड़क को स्मार्ट सड़क बनाने के साथ ही वार्ड की पानी, सड़क और सीवेज की समस्याओं को भी जल्द दूर किया जायेगा। उन्होंने कहा कि गुणवत्तापूर्ण कार्य करवाना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के कर्म और उनकी कार्यशैली से अधिक से अधिक सीखेंगे, तो सफलता जरूर मिलेगी। श्री सिंह कहा कि किसी भी समस्या के निराकरण के लिये हमारे घर और कार्यालय के दरवाजे हमेशा आम लोगो के लिए खुले हैं।

युवा स्वाभिमान योजना

श्री सिंह ने बताया कि प्रदेश में युवा स्वाभिमान योजना लागू की जा रही है। योजना में 21 से 30 वर्ष की उम्र के सभी शहरी युवाओं को 100 दिन का रोजगार सुनिश्चित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सभी नगरीय निकायों में मूलभूत सुविधाएँ प्राथमिकता से विकसित की जायेंगी।

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने कहा कि यह कार्यक्रम जनता का है। उन्होंने कहा कि शहर में मेट्रो ट्रेन जल्द शुरू होनी चाहिए। श्री गौर ने कहा कि नगरों में लगभग ढाई करोड़ लोग निवास करते हैं, इनकी सुख-सुविधाओं की जिम्मेदारी नगरीय विकास एवं आवास विभाग की है। विधायक श्रीमती कृष्णा गौर ने क्षेत्रीय समस्याओं से अवगत कराया। पूर्व सांसद संदीप दीक्षित और पूर्व अध्यक्ष नगरपालिक निगम भोपाल कैलाश मिश्रा ने भी विचार व्यक्त किये।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: