25 करोड़ लोगों को होगा फायदा

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो देश के गरीबों को हर साल 72 हजार रुपए दिए जाएंगे। यह राशि 20 फीसदी सबसे गरीब परिवारों को दी जाएंगी। देश में किसी की आय 12 हजार रुपए प्रतिमाह से कम नहीं होगी। राहुल के मुताबिक, उनकी पार्टी ने इस योजना का पूरा खाका खींच लिया है। इससे 5 करोड़ परिवारों के 25 करोड़ लोगों को फायदा होगा।

राहुल गाँधी बोले, यह अब तक की सबसे बड़ी स्कीम है, जिसे कांग्रेस लांच करेगी और देश से गरीबी मिटा दी जाएगी। यह कांग्रेस का गरीबी पर सबसे बड़ा वार है। इससे पहले मनरेगा लाकर पहल की गई थी। 21वीं सदी में देश में कोई गरीब नहीं रह सकता। राहुल ने बताया कि देश में इतना पैसा है कि इस योजना को अमलीजामा पहनाया जासके।

कांग्रेस अध्यक्ष ने वादा किया कि उनकी पार्टी देश से गरीबी को मिटा देगी। राहुल ने इस स्कीम का खुलासा करते वक्त यह भी कहा कि लोग इसके बारे में सुनकर चौंक जाएंगे।

राहुल ने कहा, अगर नरेंद्र मोदी सरकार देश के सबसे अमीर लोगों को पैसा दे सकती है तो हम सबसे गरीब लोगों को पैसा दे सकते हैं। याद रखिए मैंने 10 दिन में कर्जा माफ का वादा किया था और पूरा किया।

 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: