मध्यभारत Live

सच के साथ

Collector suspended for negligence in election work

Collector suspended for negligence in election work

निर्वाचन कार्य में लापरवाही कलेक्टर ने किया निलंबित

इंदौर।  पंचायत त्रिस्तरीय निर्वाचन में जिला कलेक्टर इंदौर द्वारा सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए थे कि पंचायत चुनाव कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए पर।

“पर कहते हैं कि हम हरकतों से बाज नहीं आएंगे” कुछ अधिकारी ऐसे हैं जो अपने कार्य में लापरवाही के साथ अनदेखी भी करते हैं उन्हें ना ही किसी अधिकारी का डर होता है ना ही किसी अपने वरिष्ठ का वह लोग ‘अपनी आदतों से लाचार होते हैं’ जी हां ऐसे ही ड्यूटी पर उपस्थित ना होने के कारण व मतदान दल को सामग्री वितरण एवं मतदान दल को भेजे जाने में बाधा उत्पन्न होने के कारण एक अधिकारी को जिला कलेक्टर एवं निर्वाचन अधिकारी द्वारा निलंबित किया गया है।

जी हां हम बात कर रहे हैं इंदौर जिले की देपालपुर तहसील की जहां पर पंचायत निर्वाचन 2022 कि जहां पर श्री अविनाश रंगारे श्रम निरीक्षक, कार्यालय श्रम आयुक्त, देवी अहिल्या मार्ग, श्रम शिविर जेल रोड इंदौर को सेक्टर अधिकारी क्रमांक 7 जनपद पंचायत देपालपुर में कार्य करने हेतु आदेशित किया गया था।

रिटर्निंग ऑफिसर पंचायत निर्वाचन देपालपुर जिला इंदौर द्वारा प्रतिवैदित किया गया था, कि श्री रंगारे दिनांक 24, 06, 2022 को मतदान सामग्री वितरण स्थल शहीद भागीरथ सिलावट महाविद्यालय देपालपुर पर समय पर उपस्थित होवें। रंगारे द्वारा अपने सेक्टर अधिकारी के आदेशों की अवहेलना करते हुए वह उक्त स्थान पर निर्वाचन सामग्री लेने हेतु उपस्थित नहीं हुए। उपस्थित नहीं होने पर उन्हें सेक्टर अधिकारी द्वारा व्यक्तिगत रूप से दो बार दूरभाष पर सूचना दी गई। उसके उपरांत भी वह 2 घंटे विलंब से उपस्थित हुए व कार्य करने की स्थिति में नहीं थे।

श्री रंगारे के नियत समय पर ड्यूटी स्थल पर उपस्थित ना होने से एवं मतदान दल को सामग्री वितरण व मतदान दल को भेजे जाने में बाधा उत्पन्न हुई। जिसके बाद रिजर्व में नए सेक्टर अधिकारी की नियुक्ति की गई। श्री रंगारे का उक्त कृत्य निर्वाचन जैसे राष्ट्रीय महत्व के कार्य में लापरवाही का होकर दण्डनीय है।

अतः निर्वाचन कार्य के आदेश की अवहेलना करने एवं शासकीय लोकसेवक के प्रति कर्तव्यों का उल्लंघन करने के कारण मध्यप्रदेश पंचायत निर्वाचन अधिनियम 1994 के द्वारा प्रदत अधिकारों के अनुसरण में श्री अविनाश रंगारे को निलंबित करते हुए उन्हें कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया।

निलंबन अवधि में श्री रंगारे का मुख्यालय श्रम आयुक्त कार्यालय इंदौर नियत किया गया है। एवं उन्हें मध्यप्रदेश मूलभूत नियम के तहत नियमानुसार जीवन निर्वहन भत्ता देय होगा। जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी जिला इंदौर, मनीष सिंह।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

Spread the love