मध्यभारत Live

सच के साथ

Controversy over flag, stone pelting at five places

झंडे को लेकर विवाद, पांच जगहों पर पथराव

जोधपुर/राजस्थान। जोधपुर में जालौरी गेट इलाके में झंडे को लेकर हुए विवाद के कारण  झड़प हुई थी। वहीं ईद के जश्न के बीच एक बार फिर से दो समुदायों के बीच झड़प की खबर आई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पांच जगहों पर पथराव कि गघटना हुई है। हिंसा की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए बल प्रयोग भी किया है। जबकि अफवाह फैलाने से रोकने के लिए जोधपुर में इंटरनेट सेवाएं पहले ही बंद कर दी गईं हैं।

दरअसल इससे पहले सोमवार की शाम को भी हिंसा हुई थी। जानकारी के मुताबिक जोधपुर में सोमवार शाम ईद से पहले जालौरी गेट इलाके में झंडा फहराने को लेकर विवाद हो गया था। इसके बाद दो समुदायों के बीच झड़प हो गई। झड़प के कारण जोधपुर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई और पुलिस सुरक्षा में ईद की नमाज अदा की गई।

आपको बता दे की जोधपुर में तीन दिवसीय परशुराम जयंती उत्सव भी चल रहा है और दोनों समुदायों द्वारा धार्मिक झंडे लगाए गए। जिस वजह से ये विवाद संघर्ष में बदल गया। ये मामला इतना बढ़ा कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिसकर्मियों को बल प्रयोग करना पड़ा। स्थानीय इलाके में पुलिस चौकी पर भी हमले की भी खबर सामने आ रही है। अभी भी जोधपुर में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार मंगलवार तड़के पथराव में कम से कम चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने एजेंसी को बताया, “पथराव में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील—

अशोक गहलोत ने एक ट्वीट में कहा, “जोधपुर, मारवाड़ की प्रेम और भाईचारे की परंपरा का सम्मान करते हुए मैं सभी पक्षों से शांति बनाए रखने और कानून व्यवस्था बहाल करने में सहयोग करने की एक मार्मिक अपील करता हूं।” गहलोत ने कहा कि उन्होंने प्रशासन को शांति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

Spread the love