Madhyabharatlive (MBL) News

"with the truth"

Everyone has to follow the covid protocol.

सभी को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा

Spread the love

मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को लोगों की आदत का हिस्सा बनाना होगा- डॉ चौधरी।

धार। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को दृष्टिगत रखते हुए प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने आज शुक्रवार को जिला पंचायत सभागार में क्राईसिस मैंनेजमेंट ग्रुप की बैठक ली।

उन्होंने कहा कि मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को लोगों की आदत का हिस्सा बनाने के लिए फिर से रोको-टोको अभियान चलाना होगा। जनता के साथ मिलकर कोरोना संक्रमण को रोकने के प्रयास करने होंगे। सभी जनप्रतिनिधि क्षेत्र में भ्रमण करके लोगों को कोरोना से बचाव के लिए लगातार जागरूक करें।

बैठक में डॉ. चौधरी ने कहा कि तीसरी लहर को रोकने के लिए प्रशासन, जन-प्रतिनिधियों, धर्मगुरूओं, समाज सेवियों और प्रबुद्ध नागरिकों के साथ मिलकर आगे आकर जागरूकता अभियान चलाना होगा। उन्होंने कहा कि जो लोग टीकाकरण से वंचित रह गए है उन शेष लोगों का टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करें। इसके लिए ब्लॉक एवं ग्राम क्राईसिस मैनेजमेंट के सदस्यों को सक्रिय रूप से काम करना होगा, तभी इस लहर से बचा जा सकता है।

बैठक में डॉ. चौधरी ने जिले में कोविड की तीसरी लहर की तैयारियों की समीक्षा की। कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने जिले के अस्पतालों में कोविड के लिए आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धा के बारे में जानकारी दी। बैठक में उपस्थित विधायक नीना वर्मा, प्रताप ग्रेवाल, राजीव यादव, मालती पटेल, संजय वैष्णव, पंकज जैन, शरद विजयर्वीय संजय पटेल, मनोज सोमानी, अशोक शास्त्री, दिपेन्द्र शर्मा, लोकेश चौहान आदि सदस्यों ने अपने सुझाव दिए।

डॉ. चौधरी ने कहा कि लोगों को सार्वजनिक स्थल पर मास्क के अनिवार्य रूप से उपयोग, फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाए रखने तथा नियमित अंतराल से हाथों को स्वच्छ करने के लिए जागरूक करें। आम जनता भीड़ वाले स्थानों में जाने से बचे। उन्होंने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें तथा कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज के टीके लगवा लें जिससे कोरोना का असर बहुत कम हो जाएगा।

प्रभारी मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि बिना किसी देरी के हर पात्र व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाना जरूरी है। इसके लिए कॉल सेंटर से लगातार लोगो से संपर्क किया जाए। धर्मगुरूओं, कोरोना वालेंटियर्स, आपदा प्रबंधन समिति के सदस्य तथा जन अभियान परिषद के वालेंटियर्स मिलकर जागरूकता अभियान चलाएं। अपनी वैक्सीनेशन अपील सोषल मीडिया पर डाले। मीडिया के साथी भी कोरोना से बचाव के उपायों का लगातार प्रचार-प्रसार करके लोगों को जागरूक करने में अपनी सहभागिता दें।

बैठक में सीएमएचओ मोहनलाल मालवीय ने प्रेजेंटेषन कर वैक्शीनेशन और कोविड से बचाव उपचार संबंधी व्यवस्था की जानकारी दी।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आदित्यप्रताप सिंह, जिला पंचायत सीईओ आशीष वशिष्ठ, अपर कलेक्टर सलोनी सिडाना, नगर पालिका उपाध्यक्ष कालीचरण सोनवानिया, क्राईसिस मैनेमेंट सदस्य, जनप्रतिनिधि सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Follow Us