मध्यभारत Live

सच के साथ

Grand Kirtan organized by Shyam Mitra Mandal

Grand Kirtan organized by Shyam Mitra Mandal

श्याम मित्र मंडल द्वारा भव्य कीर्तन का आयोजन

याराना ग्रुप नालछा और श्याम मित्र मंडल द्वारा भव्य कीर्तन का आयोजन किया गया।

तेजा दशमी पर खूब सजा खाटूश्याम का भव्य दरबार।

भजनों पर देर रात से अल सुबह तक झूमते रहे श्याम प्रेमी, इत्र वर्षा के साथ बाबा को लगाया छप्पन भोग।

नालछा/धार। अशोक राठौर नालछा- श्री खाटू सरकार के भव्य कीर्तन का आयोजन किया गया। सोमवार को तेजा दशमी के पावन पर्व पर खाटू वाले श्याम सरकार का भव्य दरबार को आकर्षक विद्युत सज्जा व फूलो से सजाया गया। बाबा को छप्पन भोग की प्रसादी लगाई गई।इत्र व पुष्ववर्षा की गई, दरबार महकता रहा। रात्रि 9 बजे से श्याम प्रेमियो ने पावन ज्योत के दर्शन कर बाबा के सामने धोक लगाई।

Grand Kirtan organized by Shyam Mitra Mandal

खाटूश्याम कीर्तन में भक्तों ने बड़ी संख्या में ग्राम व आसपास के ग्रामो से आए श्याम प्रेमियों ने बाबा की ज्योत में आहुति डाल अपनी हाजिरी लगाई। कार्यक्रम में पधारे गायक कलाकार व संगीत पर संगत देने वाले सभी कलाकारों का श्री श्याम परिवार के द्वारा सम्मान करने के बाद रात 9 बजे से धामनोद से पधारे माधव अग्रवाल ने श्री गणेश वंदना से कीर्तन का श्रीगणेश किया जिसके बाद जयपुर राजस्थान से पधारी भजन गायिका सुरभि चतुर्वेदी ने कीर्तन की है – ऐकली खड़ी रे मीरा बाई एक्ली खड़ी— मोहन आओ तो सही गिरधर आओ तो सही— माधव रे मंदिर में मीरा बाई ऐकली खड़ी, के साथ कीर्तन की रात बाबा आज थाने आनो है….. सहित अन्य भजनों से श्याम के दरबार मे अरदास लगाई। श्याम प्रेमियों ने ताली बजाकर बाबा को रिझाया।

Grand Kirtan organized by Shyam Mitra Mandal
Grand Kirtan organized by Shyam Mitra Mandal

कीर्तन में श्रद्धालु जमकर झुमें ओर नाचते गाते रहे पूरा पांडाल बाबा श्याम के जयकारों से गूंजता रहा। जिसके बाद अल सुबह महाआरती के पश्चात प्रसाद का विरतण कर भजनसंध्या का समापन हुआ।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

Spread the love