मध्यभारत Live

सच के साथ

अवैध रेत का उत्खनन जारी, प्रशासन मूकदर्शक

अवैध रेत का उत्खनन जारी, प्रशासन मूकदर्शक

खंडवा। (ललित दुबे) नर्मदा नदी में अवैध रेत का उत्खनन जारी। जिले के आला अधिकारियों एवं वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने से नर्मदा प्रेमियों में आक्रोश।

गौरतलब हे की नर्मदा नदी के दोनों तटों पर अवैध उत्खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा। खंडवा एवं खरगोन प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। सूत्रों ने बताया कि आरके गुप्ता कंट्रक्शन कंपनी के कर्ताधर्ताओं एवं बडवाह के अधिकारियों की मिलीभगत से नर्मदा नदी नाव घाट खेड़ी नर्मदा क्वार्टेट पुल के नीचे नर्मदा से अवैध रेत का उत्खनन अभी भी जारी हे। शिकायतों को भी गंभीरता से नहीं ले रहे अधिकारी। जिसको लेकर आम जनमानस नर्मदा प्रेमियों में आक्रोश बढ़ने लगा है।

इस संबंध में हमारे संवाददाता द्वारा ग्राम पंचायत नाव घाट खेड़ी के सरपंच अर्जुन केवट से चर्चा की तो उन्होंने बताया की पंचायत द्वारा कई बार रोक लगाने का प्रयास किया गया। किंतु पंचायत क्षेत्र को छोड़ राजस्व विभाग की भूमि पर रेती अवैध उत्खनन का कार्य चल रहा है।

कर्मचारियों एवं जिले तक अधिकारियों को पता है किंतु पंचायत द्वारा कार्रवाई करने पर हमेशा ग्राम पंचायत को मुंह की खाना पड़ती है जब तक वरिष्ठ अधिकारी मामले का संज्ञान नहीं लेंगे यह गोरखधंधा चलता रहेगा पंचायत द्वारा समय-समय पर कार्रवाई की गई है सरपंच ने कहा गुप्ता आर कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार एवं अधिकारी की मिलीभगत से अवैध रेत का उत्खनन चल रहा है।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

Spread the love