Madhyabharatlive (MBL) News

"with the truth"

In view of the danger of third wave, the administration and health department swung into action.

तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग हरकत में

Spread the love

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने जिला चिकित्साल का किया निरीक्षण।

मरीजों से ली दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी।

धार। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने शुक्रवार को जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान डॉक्टर्स से ऑक्सीजन सहित सभी संसाधनों की उपलब्धता के बारे में जानकारी लेते हुए एवं कोरोना की संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थाओं के निर्देश दिए। डॉ. चौधरी ने अस्पताल में आपातकालीन सेवाओं के बारे में भी जानकारी ली।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने जिला अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण किया। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने मौके पर मौजूद चिकित्सकों से प्लांट के बारे में विस्तार से जानकारी ली। इसके अलावा कोविड वार्ड का निरीक्षण करते हुए उन्होंने आक्सीजन बेड की जानकारी लेते हुए बेड के आक्सीजन सप्लाई ट्रायल भी लिया और लाइन लॉस का ध्यान रखने के लिए निर्देशित किया। इसके पश्चात उन्होंने महिला मेडिकल वार्ड का जायजा लिया। महिला मेडिकल वार्ड में भर्ती महिलाओं से इलाज और दवाओं के बारे में जानकारी ली और पूछा कि एम्बुलेंस से चिकित्सालय में आने में किसी प्रकार की कोई परेशानी तो नहीं आई, डॉक्टरों द्वारा अच्छा इलाज दिया जा रहा है। उन्होंने परिवार नियोजन के बारे में भी जानकारी ली। चिकित्सालय में उमरबन के बुखार के मरीज सेलाराम से उन्होंने चर्चा की और पूछा कि समय पर खाना व चिकित्सको द्वारा देखरेख की जाती है। किसी प्रकार की कोई समस्या हो तो बताओं , इस पर सेलाराम ने कहा कि चिकित्सालाय में उन्हें नियमित स्वास्थ्य सेवाओं व अन्य सुविधाओं का लाभ मिल रहा है।

उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते हुए मौके पर उपस्थित सीएमएचओ एवं अन्य चिकित्सकों को जिला अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं सुचारू रूप से संचालित करने और अस्पताल आने वाले मरीजों के इलाज के संबंध में जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

Follow Us