Madhyabharatlive (MBL) News

"with the truth"

It is time for us to be alert, do not want to create situations of lockdown again, CM.

समय है हम चेत जाएँ, नहीं चाहता कि फिर लॉकडाउन की परिस्थितियाँ बनें, CM

Spread the love

सबको वैक्सीन का दूसरा डोज लगाना सबसे बड़ा काम और पहली प्राथमिकता – मुख्यमंत्री श्री चौहान।

धार। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पिछले दिनों भोपाल, इंदौर और जबलपुर में लगातार कोरोना पॉजिटिव केस आ रहे हैं। कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। अलग-अलग लोकेशन पर मरीज मिले हैं। यह हमें आगाह करने के लिए काफी है। कोरोना टेस्ट हम लगातार कर रहे हैं। जो लक्षण दिखाई दे रहे हैं वह आने वाले संकट की आहट हैं। जरूरी है कि हम पूरी सावधानी रखें।
     
मुख्यमंत्री श्री चौहान आज निवास से वीडियो कॉफ्रेंस द्वारा प्रदेश के सभी कलेक्टर और क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों के सदस्यों को संबोधित कर रहे थे।
बगैर मास्क के सभाकक्ष में बैठे वरिष्ठ एवं जिम्मेदार अधिकारी लाल घेरे में।
यहां जिला मुख्यालय स्थित वीसी कक्ष में विधायक नीना वर्मा, कलेक्टर डॉ पंकज जैन, एडीएम सलोनी सिडाना सहित क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य मौजूद थे। वीसी के पश्चात समस्त सदस्यगण जिला अस्पताल में संचालित तीनो ऑक्सीजन प्लांट्स का निरीक्षण करने पहुँचे और सिविल सर्जन से ऑक्सीजन सप्लाय के बारे में जानकारी प्राप्त की।
समय है हम चेत जाएँ
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने हर संकट में हम सबका बेहतरीन नेतृत्व किया है। उन्होंने सावधानियों के संबंध में जनता को मैसेज दिया है। यह सही समय है जब हम चेत जाएँ। यदि आज हमने सावधानी नहीं रखी तो परिस्थितियाँ संकटपूर्ण हो जाएँगी। मैं नहीं चाहता कि फिर लॉकडाउन की परिस्थितियाँ बनें और जिंदगी कठिन दौर से गुजरे।

अनावश्यक भीड़ से बचें
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बच्चों की स्कूल में उपस्थिति संख्या 50 प्रतिशत की गयी है, क्योंकि उन्हें टीका नहीं लगा है। मैं प्रतिबंध लगवाना भी नहीं चाहता। शादी-विवाह और बाजार में आपत्ति नहीं है, लेकिन अनावश्यक भीड़ से बचें। संक्रमण का प्रसार न हो इसके लिये हमें लोगों को शिक्षित करना पड़ेगा। मास्क लगाकर, सावधानी रखकर, हम बड़े संकट से बच सकते हैं।
जिलों में मॉक ड्रिल करें
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सभी के लिए सेकेण्ड डोज़ लगना जरूरी है, यह सबसे बड़ी प्राथमिकता है। व्यवस्थाएँ चाक-चौबंद रखें, लहर न आने दें, यही चुनौती है। मीडिया भी जनता को शिक्षित कर पूर्व के अनुसार सहयोग दें। यह पुण्य का कार्य होगा, सावधानी रखें, प्रयासों में कमी न हो। नए वेरिएंट से हम सभी चिंतित हैं, लेकिन सावधान रहें। जन-प्रतिनिधि और क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों के सदस्य फेस मास्क का उपयोग करने और घर-घर दस्तक देकर वेक्सीन का दूसरा डोज लगवाने प्रेरित करें। बार-बार हाथ धोने और सोशल डिस्टेंसिंग पर ध्यान दें। अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करें। सभी ऑक्सीजन प्लांट कार्यशील रहें। संक्रमण की आशंका को ध्यान में रखकर सजग-सतर्क रहें। सभी जिलों में कलेक्टर्स मॉक ड्रिल करें, ऑक्सीजन संयंत्र और अग्निशमन उपकरण भी चेक करवा लें। आवश्यक मानव संसाधन उपलब्ध रखें और अमले को प्रशिक्षण देना सुनिश्चित करें। तीसरी लहर आने ही न दें। प्रभारी मंत्री क्राइसिस मेनेजमेंट कमेटी के सभी सदस्यों, धर्म-गुरुओं और सामाजिक संगठनों से चर्चा कर ऐहतियात के उपाय देखें और परखें। लड़ाई मिलकर लड़ना है। पंचायतों की कमेटियाँ भी सक्रिय रहें।

विभाग अपने अमले का वैक्सीनेशन का सर्टीफिकेट दें-कलेक्टर डॉं. जैन

धार एक दिसम्बर 2021/ सभी विभाग विभाग प्रमुख अपने अमले का वैक्सीनेशन का सर्टीफिकेट दे। एम पेंशन मित्र एप का शत-प्रतिशत लक्ष्य पूर्ण करें, अपनी साप्ताहिक प्रगति अपलोड करें। लोन के प्रकरणों में स्वीकृति समयसीमा में हो तभी हितग्राही को उसका लाभ मिल सकता है। यह निर्देश कलेक्टर डॉं. पंकज जैन मंगलवार को आयोजित समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए। बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित हुई थी। एडीएम सलोनी सिडाना साथ मौजूद थीं।

Follow Us