madhyabharatlive

"with the truth"

लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या, संक्रमितों का आंकड़ा 333 के पार

धार। कोरोना की तीसरी लहर ओमिक्रोन नामक नए संक्रमण ने देश में दस्तक दिए हुए करीब 1 महीना बीत चुका है। साथ ही मध्यप्रदेश शासन ने कई कढ़ाई के निर्देश जारी कर दिए हैं। पहली से बारहवीं कक्षा तक के स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया है।

अगर धार जिले की बात की जाए तो विगत 4 दिनों से करीब 50 से ऊपर संक्रमित प्रतिदिन पाए जा रहे हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार दिनांक 14 जनवरी के दिन धार जिले में करीब 65 संक्रमित मरीज पाए गए थे, उसके बाद 15 तारीख को 74 मरीज पाए गए, यह आंकड़ा यहीं नहीं थमा लगातार बढ़ता ही गया। बात अगर 16 जनवरी की की जाए तो जिले में 78 मरीज नए संक्रमित मिले थे, उसके बाद 17 जनवरी शाम 6:00 बजे तक की ताजा जानकारी के अनुसार जिले में 53 नए मरीज संक्रमित पाए गए।

धार जिले में अब तक का कुल आंकड़ा 333 से पार हो चुका है। प्रशासन अभी भी अपने सख्त रवैए को नहीं अपना रहा है। अगर ऐसे ही हालात रहे तो यह आंकड़ा पिछली बार की तरह सैकड़ों से ऊपर पहुंच जाएगा, और स्थिति दिन-ब-दिन बिगड़ती जाएगी। शासन प्रशासन को अपनाना चाहिए सख्त रवैया।

आपको बता दें कि जिले में जिला कलेक्टर एवं दंडाधिकारी डॉक्टर पंकज जैन द्वारा धारा 144 लागू कर दी गई है। सभी स्कूलों को भी 31 जनवरी तक बंद के निर्देश जारी हैं। साथ ही बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए आंगनवाड़ी केंद्र को भी 31 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। उसके बावजूद कुछ निजी स्कूल संचालक स्कूल का संचालन कर रहे हैं।

आम जनता बगैर मास्क बाजार में घूम रही है। शहर में लगातार मुख्य चौराहों पर रोको टोको अभियान चलाया जा रहा है। नागरिकों को मास्क लगाने की हिदायत दी जा रही है। फिर भी बाज नहीं आ रही आम जनता।

Follow Us

%d bloggers like this: