Omicron wreaks havoc in schools again.

ओमिक्रॉन का कहर स्कूलों की हुई फिर छुट्टी

नई दिल्ली। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले अब पूरे देश में तेजी से बढ़ रहे हैं। ओमिक्रॉन के खतरे के बीच कई राज्य सरकारों ने अपने राज्य में कई तरह की पाबंदियां लगाई है। जिसमे नाईट कर्फ्यू भी शामिल है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के  27 हजार 553 नए केस सामने आए हैं। वहीं, 284 लोगों की मौत हो गई। देश में अबतक कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के 1525 मामले सामने आ चुके हैं। ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले और खतरे के बीच दिल्ली, यूपी और हरियाणा में सभी स्कूलों को ठंड की छुट्टी के लिए बंद करने का फैसला किया गया है। हालांकि बच्चों को पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन क्लास चलाने का फैसला भी लिया गया है।

दिल्ली में बंद किए स्कूल —

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले और खतरे को ध्यान में रखते हुए देश की राजधानी दिल्ली में सरकार ने येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं राजधानी में पिछले दो हफ्तों में ओमिक्रॉन के मामले 2 से 3 प्रतिशत से बढ़कर 25 से 30 प्रतिशत पहुंचने पर डीडीएमए ने सभी स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। इस गाइडलाइन के अनुसार सभी स्कूलों और कॉलेजों को अगले आदेश तक बंद करने का निर्णय लिया गया है। वहीं राज्य सरकार ने कक्षा 1 से लेकर 5 तक स्कूलों में ठंड की छुट्टी देने का फैसला लिया है।

हरियाणा में भी बंद किए गए स्कूल —

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच हरियाणा सरकार ने भी सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का फैसला किया है। हरियाणा सरकार ने कोरोना महामारी की रोकथाम के मद्देनजर सिनेमा हॉल, थियेटर, स्कूल, कॉलेज, स्वीमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क और जिम को बंद करने के आदेश दिए हैं। साथ ही दफ्तरों में 50 फीसदी हाजिरी के साथ काम होगा। इसके अलावा मॉल और बाजार शाम पांच बजे ही बंद कर दिए जाएंगे। ये पाबदियां 12 जनवरी तक लागू रहेंगी।

यूपी में भी स्कूल बंद —

यूपी में ओमिक्रॉन के खतरे को ध्यान में रखते हुए नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़ और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला सरकार द्वारा किया गया है। राज्या सरकार ने क्लास 1 से लेकर क्लास 8 तक के स्कूलों में ठंड की छुट्टी का ऐलान काय है। राज्य सरकार का यह आदेश 14 जनवरी तक लागू रहेगा। हालांकि अभी राज्य सरकार के ओर से निजी स्कूलों के लिए कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई है।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: