पांच क्विंटल से अधिक पॉलीथिन जब्ती की कार्यवाही

Proceeding for seizure of more than five quintals of polythene

पांच क्विंटल से अधिक पॉलीथिन जब्ती की कार्यवाही

सरदारपुर/धार। (रमेश राजपूत) पॉलीथिन मुक्त अभियान अंतर्गत पांच क्विंटल से अधिक पॉलिथीन जप्त कर की बड़ी कार्रवाई। और भी कई व्यापारियों के पास राजगढ़ नगर में कई क्विंटल पॉलिथीन दबी पड़ी है।

आपको बता दे की पिछले दिनों शासन प्रशासन द्वारा पर्यावरण के शुद्धीकरण हेतु एक बार उपयोग की जाने वाली पॉलिथीन को प्रतिबंधित कर दिया गया था। और इस विशय पर धार कलेक्टर पंकज जैन भी लगातार सख्त कार्रवाई के दिशा निर्देश दिए हैं। किंतु व्यापारी अपनी मन मानी से बाज नहीं आ रहे हैं, और चोरी छुपे पॉलिथीन का उपयोग कर रहे हैं।

पांच क्विंटल से अधिक पॉलीथिन जब्ती की कार्यवाही

इसी कड़ी में राजगढ़ नगर पालिका सीएमओ देवबाला पिपलोनिया के मार्गदर्शन में लगातार चालानी कार्रवाई देवेंद्र मालवीय द्वारा की जा रही है। जिसमें दिनांक 23/07/2022 को अज्ञात व्यक्ति की सूचना पर राजगढ़ नगर पालिका कर्मचारी देवेंद्र मालवीय द्वारा जैन नाकोडा किराना राजगढ़ के गोदाम पर कार्रवाई कर लगभग 500 किलो से अधिक पॉलिथीन जप्त की और पंचनामा बनाया गया।

पांच क्विंटल से अधिक पॉलीथिन जब्ती की कार्यवाही

इन सभी मुद्दों पर व्यापारी का कहना है कि यह पॉलिथीन हमारे द्वारा पैकिंग तेल के डिब्बे या अन्य उपयोग में लाई जाती है। साथही हमारे द्वारा आगे अन्य व्यापारियों से बात की तो उन्होंने बताया कि यह पॉलिथीन प्रतिबंधित नहीं है। इसका उपयोग कर सकते हैं।

पांच क्विंटल से अधिक पॉलीथिन जब्ती की कार्यवाही

आपको बता दे कि, अभी भी राजगढ़ नगर में कई क्विंटल पॉलिथीन दबी पड़ी हे जिसका उपयोग बड़े स्तर पर किया जा रहा है। जहां एक और लगातार छोटे व्यापारियों पर उपयोग के बाद फेके जाने वाली पॉलिथीन का उपयोग करने पर चालानी कार्रवाई हो रही है तो वही बड़े – बड़े कारोबारी चोरी छुपे लगातार पॉलीथिन का उपयोग कर रहे हैं। आपको बता दें कि राजगढ़ नगर में ही कुछ फर्म ऐसी है जो चोरी छुपे प्रतिबंधित पॉलिथीन का उपयोग कर रही है। इन कारोबारियों को कार्रवाई का कोई डर नहीं है। क्योंकि इनके पास राजनितिक रसूख है।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: