Madhyabharatlive (MBL) News

"with the truth"

Procession will not be able to take out, the administration is guarded on Eid.

नहीं निकाल सकेंगे जुलूस, ईद पर प्रशासन का पहरा

Spread the love

ईद पर नहीं निकाल सकेंगे जुलूस, कलेक्टर ने कहा घर-मोहल्ले में रहकर ही मनाएं।

उज्जैन। प्रदेश में बढ़ते संक्रमण व कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए प्रशासन की त्योहारों पर सख्ती। नवरात्रि, दशहरा सहित अन्य पर्वों के बाद प्रशासन ने अब ईद को लेकर भी गाइडलाइन जारी कर दी है।

आपको बता दे की कलेक्टर उज्जैन आशीषसिंह ने कहा है कि 19 अक्टूबर को ईद पर्व सभी लोग घर में रहकर ही मनाएं। जाे इलाके मुस्लिम बहुल हैं वहां मोहल्लों में रहकर ही त्यौहार मनाने के निर्देश दिए हैं। ईद पर किसी भी तरह का जुलूस या जलसे नहीं निकाले जा सकेंगे। शहर के मुख्य मार्गों पर ऐसे जुलूस प्रतिबंधित रहेंगे। इसके लिए राज्य शासन ने भी किसी भी तरह के जुलूस व सार्वजनिक रूप से बड़े पैमाने पर जश्न मनाने को प्रतिबंधित किया है।

दरअसल शासन का मानना है कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। इंदौर सहित भोपाल व जबलपुर में लगातार कोविड के मरीज सामने आ रहे हैं। चूंकि उज्जैन का सीधा कनेक्शन इन शहरों से है इसलिए किसी भी व्यक्ति की ट्रेवल हिस्ट्री में कोरोना का मरीज सामने आ सकता है।

उज्जैन में भी एक मरीज, घर पर ही चल रहा उपचार

उज्जैन में अभी हल ही में एक कोरोना के मरीज का उपचार घर पर ही किया जा रहा है। 61 वर्षीय महिला मुंबई से लौटी थी। उन्हें उज्जैन आकर बुखार आया। कोरोना की जांच में महिला कोविड पॉजिटिव निकली। इसके बाद उनका उपचार घर पर ही किया जा रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि उनकी हालत फिलहाल स्थिर है और खतरे से बाहर है।

Follow Us