राजगढ़ में श्रावण मास के अंतिम सोमवार निकली कावड़ यात्रा

राजगढ़ में श्रावण मास के अंतिम सोमवार निकली कावड़ यात्रा

सरदारपुर से मुकेश सोलंकी की रिपोर्ट …….

सरदारपुर – श्रावण मास में जहां एक और दान पून्य किया जाता है, वही श्रावण माह में भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए भक्तगण पूजा अर्चना जलाभिषेक तो करते ही हैं, किंतु भगवान शिव का विशेष आशीर्वाद पाने के लिए लोग कई किलोमीटर पैदल चलकर कांवड लेकर भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करते हैं, जिससे हर व्यक्तियों की मनोकामना पूर्ण होती है !
राजगढ़ , श्रावण मास के अंतिम सोमवार होने से जहां एक और शिव मंदिरों में भगवान के दर्शनों के लिए लंबी-लंबी कतारें लगी हुई है, वही सद्भावना मंच की ओर से प्रति वर्षानुसार इस वर्ष भी श्रावण मास के अंतिम सोमवार को मनसा महादेव मंदिर मालीपुरा से जिर्णेस्वर महादेव मंदिर तक 5 किलोमीटर पैदल कावड़ यात्रा निकाली गई !
कावड़ यात्रा के 5 किलोमीटर के सफर में हजारों भक्तगण शामिल हुए वही इस कावड़ यात्रा में बच्चों व महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया वही बुजुर्गों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई !
कांवड़ यात्रा के दौरान भक्तगण कांवड लेकर नगर के प्रमुख मार्गो से होते हुए निकले जहां नगर वासियों ने कावड़ यात्रियों का पुष्प वर्षा कर स्वागत  किया !
नगर के पुराना बस स्टैंड पर नगर पंचायत सीएमओ व सदस्यों द्वारा कावड़ियों का स्वागत किया गया वही सामाजिक समरसता मंच के द्वारा संजय नगर मेन रोड पर 2501 केलो को प्रसादी के रूप में वितरण किया गया !

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: