Madhyabharatlive (MBL) News

"with the truth"

Revenue department bowing down in front of land mafia.

भू-माफिया के सामने राजस्व विभाग हो रहा नतमस्तक

Spread the love

भू-माफिया के सामने राजस्व विभाग हो रहा नतमस्तक नही कर पा रहा भू-माफिया पर कोई कार्यवाही। 

धार में सक्रिय प्रशासन वही बाग में चुप बैठा राजस्व विभाग, पुरानी सोसायटी बाग के सामने भू-माफिया का कोई नही कर पा रहा बाल बाका। 

जँहा कभी हुवा करता था वर्षा मापक यंत्र वहाँ आज बन रही बिल्डिंग राजस्व विभाग संदिग्ध के घेरे में।

कुक्षी/धार। (राजेंद्र प्रजापत) शासकीय जमीनों पर लगातार हो रहा भू-माफियाओं का कब्जा। राजस्व विभाग नहीं कर पा रहा है कोई कार्यवाही। शासन-प्रशासन हो रहे भू-माफियाओं के सामने नतमस्तक। जिम्मेदार क्यों बैठे चुप? यह सब समझ से परे है।

आपको बता दे की मामला बाग पंचायत की पुरानी सोसायटी के सामने का है। बाघ में जहाँ कभी वर्षा मापक यंत्र हुआ करता था, वहीँ आज राजस्व विभाग की आँखों मे धूल झोंक कर बनाई जा रही बिल्डिंग वहीँ वर्षा मापक यंत्र के पास गजानंद प्रजापति का हुवा करता था मकान आज उन्हें डरा धमकाकर कर दिया भू-माफियाओ ने दर-बदर। गौर तलब हो की गजानंद प्रजापति का स्वर्गवास हो गया है। लेकिन उनके पुत्रों को वहाँ कुछ पैसे देकर दर-बदर कर दिया है।

पुरानी सोसायटी में अवैध कब्जा व राजस्व की नजरों से शासकीय चिर-फाड़ लुप्तपुरानी सोसायटी में अवैध कब्जा, राजस्व की नजरों से शासकीय चिर-फाड़ लुप्त।

सूत्रों के मुताबिक हरिजन समाज के लोगो ने भी भू-माफियाओं पर मामला कोर्ट में भी दर्ज करवाया था लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नही हुई। क्या कारण है कार्यवाही नही होने का यह तो राजस्व अधिकारी ही जानते है ?

ऐसे कई मामले है बाग में बाग पुलिस थाने के पास अतिक्रमण, नरसिंग मंदिर की भूमि पर कराई गई फर्जी रजिस्ट्री, किसानों की भूमि ख़रीद कर काटी जा रही अवैध कालोनी, वर्षा मापक यंत्र को हटा कर बनाई जा रही अवैध बिल्डिंग, पुरानी सोसायटी में अवैध कब्जा व शासकीय चिर -फाड़ शासन की नजरों से भु-माफियाओ ने की लुप्त, प्रजापत समाज की भूमि पर बना शराब का ढाबा, भीलटदेव मंदिर के आस -पास अवैध कब्जा।

प्रजापत समाज की भूमि पर अवैध शराब का ढाबा।

कई बार अतिक्रमण मुक्त करने आया प्रशासनिक अमला लेकिन सदर बाजार के अमीरों के सामने झुक जाता है। प्रशासनिक अमले ने द्वारा कई बार विजय स्तंम्भ पर गरीबो की दुकानें उजाड़ी लेकिन सदर बाजार के अमीरों के नोटो के सामने झुकता है प्रशासन, आखिर ऐसा क्यों? कब तक प्रशासन गरीबो को ही बलि का बकरा बनायेगा देखते है इस खबर के प्रकाशित होते ही कब तक भू-माफियाओ को शरण देता है, राजस्व विभाग।

उक्त मामले में कुक्षी SDM नवजीवन विजय पंवार ने बताया की बाग के अवैध भू-माफियाओ पर राजस्व विभाग जानकारी निकाल कर जल्द से जल्द कार्यवाही करेगा।

Follow Us