मध्यभारत Live

सच के साथ

The council staged a protest after the student was injured

The council staged a protest after the student was injured

विद्यार्थी के घायल होने के बाद परिषद ने दिया धरना

विद्यार्थी परिषद ने विभिन्न मांगों को लेकर किया धरना प्रदर्शन। अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे विद्यार्थी। 

सरदारपुर/धार। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सरदारपुर इकाई द्वारा उत्कृष्ट विद्यालय सरदारपुर के छात्र छात्राओं ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर स्कूल परिसर में धरना प्रदर्शन किया। सेकड़ो विद्यार्थियों द्वारा सुबह 10:30 बजे से लेकर 1:30 बजे तक 3 घण्टे तक धरना प्रदर्शन किया गया।

विद्यार्थियों की मांग थी कि इस पुराने जर्जर भवन में क्लास नही लगाई जाए। अभाविप धार जिला संयोजक गौरव साहू ने बताया कि विद्यालय भवन काफ़ी जर्जर हो गया है, इसके कारण विगत दिवस कुछ विद्यार्थियों को छत का प्लास्टर गिरने से काफी गंभीर चोट आयी थी। विद्यार्थी परिषद ने पूर्व में ज्ञापन के माध्यम से इस समस्या से अवगत कराया था। लेकिन इसके बावजूद भी प्राचार्य  द्वारा कोई ठोस निर्णय नही लिया गया।

ज्ञात हो की उक्त जर्जर भवन के चलते 3 सिंतबर के दिन भी कक्षा 9वी के विद्यार्थी के सिर पर छत का प्लास्टर गिरने से गंभीर चोट आई थी। विद्यार्थी के सिर पर 4 टाके भी आये।

इस घटना के होने के बाद विद्यार्थियों द्वारा धरना दिया गया। स्कूल में धरने दिए जाने के बाद भी SDM  महोदय समस्या सुनने काफी देर तक नही आये, गुस्साए छात्रों ने स्कूल परिसर के बाहर धरना प्रदर्शन किया, इसके बाद विद्यार्थियों ने पंचमुखी चौराहे पर चक्का जाम कर धरना प्रदर्शन किया।

The council staged a protest after the student was injured

इसके अलावा छात्रावास के अधीक्षक द्वारा विद्यार्थियों को नशे में धुत होकत मारने की घटना सामने आयी है, स्कूल में बाउंड्री वाल नही है, बारिश के समय कक्षाओं में पानी भर जाता है, इसके कारण विद्यार्थियों को बैठने में काफी समस्या का सामना करना पडता है, स्कूल परिसर के आसपास भी काफी गंदगी रहती है, जिसके कारण विद्यार्थियों को बीमारी का भी डर रहता है।

विद्यार्थी परिषद की यह मांग थी कि विद्यार्थियों की बैठने की उचित व्यवस्था की जाए, जहाँ कमरे व्यवस्थित हो, लाइट पंखे की भी उचित व्यवस्था हो, जिससे भविष्य में इस प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित ना हो।

इन सभी मांगो को लेकर विद्यार्थी परिषद ने SDM सरदारपुर के नाम ज्ञापन दिया। उनसे इन सभी मांगो का जल्द से जल्द निराकरण करने के लिए कहा गया। इस दौरान विभाग संयोजक अमन कावलिया, नगर अध्यक्ष कौशिक व्यास, नगर मंत्री अंकित माली, प्रिंस बैरागी, राहुल डांगी, मन सोमानी, लक्ष्य बनकर, भावेश यादव, सनी ठाकुर, कार्तिक पंड्या, भावेश चावड़ा, तुषार गोराना, विनीत बामनिया सहित स्कूल के समस्त विद्यार्थी शामिल थे।

Posted by – Priyesh Pande 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

Spread the love