कचरा बीनने के बहाने सूने मकानों की निगरानी कर करते थे चोरी, क्राइम ब्रांच ने धर दबोचा

नकदजनी करने वाले गिरोह के सदस्य पहुँचे जेल, पूर्व में गिरफ्तार गिरोह के 4 सदस्‍यों की जमानत निरस्‍त वो पूर्व से है जेल में।
कचरा बीनने के बहाने सूने मकानों की निगरानी करती थी महिला सदस्‍य। क्राईम ब्रांच ने लगभग 17 लाख रूपये की मश्रुका कि जप्त।

भोपाल। माननीय न्‍यायालय प्रथम श्रेणी श्रीमान अजय प्रताव सिंह यादव के न्‍यायालय में नकदजनी करने वाले पारदी गिरोह के आरेापी निरंजना परमार, राहुल सोनी, निरकालिश पवार, राजेश परमार, राजा अनवर सिंह, लहरिया बाई को न्‍यायालय के समक्ष क्राईम ब्रांच द्वारा वी.सी. के माध्‍यम से प्रस्‍तुत किया गया और दिनांक 22.09.2020 तक की न्‍यायिक अभिरक्षा की मांग की। न्‍यायालय द्वारा केस डायरी के अवलोकन अभियोजन के तर्कों तथा मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों को 22.09.2020 तक न्‍यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। पूर्व में गिरफ्तार आरोपी कमल सोनी, बंटी सोनी, दीपक सोनी, और करण सोनी ने जमानत आवेदन प्रस्‍तुत किया था जिसे न्‍यायालय द्वाराखारिज कर उन्‍हें भी जेल भेज दिया गया था। शासन की ओर से प्रकरण में पैरवी अभियेाजन अधिकारी श्रीमती जाग्रति अहिरवार के द्वारा की गई।

जनसंपर्क अधिकारी संभाग भोपाल श्री मनोज कुमार त्रिपाठी ने बताया कि दिनांक 05.09.2020 को नकदजनी के संबंध में मुखबिर की सूचना पर सीहोर रोड बैरागढ पान की दुकान से चोरी के माल बेचने वाले आरेापी कमल सोनी, बंटी सोनी, दीपक सोनी, और करण सोनी को घेराबंदी कर पकडा गया, जिन्‍होने पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ मैं बताया कि जिस गिरोह से उन्‍होंने माल खरीदा था उसके सदस्‍य अलग-अलग जगहों पर रहते है।

जिस पर क्राईम ब्रांच द्वारा उक्‍त सूचना की तस्‍दीक कर मुखबिर द्वारा सूचना मिलने पर क्राईम ब्रांच भोपाल की विशेष टीम ने सीहोर रोड बैरागढ क्षेत्र से संदिग्‍ध अरोपीगणों को दिनांक 08.09.2020 को धर दबोचा था। आरोपीगणों के पास से 165 ग्राम सोने के जेवर 3 किलो 200 ग्राम चांदी के आभूषण 1 लाख 42 हजार नकदी और वाहन जप्‍त किया गया था।

पकडे गये व्‍यक्तियों में निरंजना परमार, राहल सोनी, निरकालिश पवार, रोजश परमार, राजा अनवर सिंह, लहरिया बाई थे। आरोपियों ने बताया कि वे मारूति कार क्रमांक एमपी04CQ9834 से विभिन्‍न जगहों पर जाकर नकदजनी की घटना को अंजाम देते थे। गिरोह की महिला सदस्‍य निरंजना व लहरिया बाई कचरा बीनने के बहाने सुनसान मकानो की रैकी कर गिरोह को सूचना देती थी और तब रात्रि में कार में सवार होकर घरो के लगे दरवाजों के कुंदा उखाडकर तथा ताला तोडकर सदस्‍य चोरी करते थे । आरोपीगण को गिरफ्तार कर न्‍यायालय में पेश किया गया था। जी ने माननीय न्यायधीश महोदय ने आदेश जारी कर जेल भिजवा दिया।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: