मनावर पुलिस की कार्यप्रणाली से नाखुश, एसपी से की शिकायत

मनावर/धार। संभागीय ब्यूरो ललित दुबे) देशभक्ति जनसेवा के पवित्र स्लोगन को कलंकित करती मनावर पुलिस। थाना मनावर पुलिस की मनमानी हठधर्मिता एवं दबंगों के हाथ की कठपुतली होकर पीड़ित परिवार के साथ मारपीट एवं छेड़खानी करने वाले मनावर के दरबार परिवार के चक्कर में ससुर एवं बहू को जान से मारने की धमकी देने की शिकायत पर मनावर पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने पर पीड़ित परिवार ने जिला मुख्यालय धार पहुंचकर अपने हक एवं न्याय के लिए जिला पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह से गुहार लगाई है।

इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार संध्या विकास चौहान माधुरी पति नितेश चौहान ग्राम करौली कला तहसील मनावर ने बताया कि ग्राम के ही बुंदेल सिंह रणजीत एवं राजेंद्र सिंह सिसोदिया आए दिन गलत नियत से देखना एवं छेड़खानी कर रहे थे जिसकी शिकायत बहुओं ने अपने ससुर सुरेश को बताई तो दबंगों ने झूठी शिकायत थाना मनावर में सुरेश के नाम लिखा कर मनावर पुलिस से जबरदस्ती घर से उठाया पुलिस से मारपीट करवाई। पीड़ित परिवार थाना मनावर पहुंचा तो थानाप्रभारी ने भी गंदी गंदी गाली देकर स्टाफ द्वारा मारपीट की गई तथा सिर फोड़ दिया तथा मनगढ़ंत कहानी बनाकर सुरेश व हम लोगों को जान से मारने की धौस दी जिसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक धार को की गई। तथा गुहार लगाई कि हमारे साथ न्याय हो।

पीड़िता माधुरी एवं संध्या ने बताया कि निकट भविष्य में हम लोगों को जान माल एवं छेड़छाड़ करने का अंदेशा बना है। जिसकी शिकायत प्रदेश के मुख्यमंत्री व वरिष्ठ अधिकारियों से करने की बात भी कही। पीड़िता ने कहा हमारे परिवार के साथ अगर कुछ होता है तो इसके जिम्मेदार मनावर पुलिस एवं स्टाफ होगाा जिनके द्वारा अनावश्यक मारपीट कर मेरे ससुर को घायल किया है। दोषियों पर उचित कार्रवाई हो। अगर हमारे साथ न्याय नहीं हुआ तो समाज के वरिष्ठ जनों को बुलाकर मनावर पुलिस व दंगाइयों के खिलाफ आंदोलन करने को बाध्य होना पड़ेगा।

पीड़ितों ने यह भी बताया कि जब उनके ससुर को मनावर पुलिस उनके ही घर से ले गई तब वह नशे की हालत में नहीं थे एवं उनके शरीर पर किसी भी प्रकार का चोट का निशान नहीं था पुलिस उन्हें घर से सही सलामत अवस्था में लेकर गई थी। मनावर थाने पर जाकर देखा तो उनके सिर में गंभीर चोटें थी वह उनके कई दांत टूट चुके थे। टूटे हुए दांतो को भी पीड़िता ने दिखाया। पीड़ितों का कहना है कि जिस व्यक्ति ने हमारे ससुर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। उसका कहना है कि हमारे ससुर उनके घर जाकर विवाद करने लगे जिस पर पुलिस उन्हें गिरफ्तार करके ले गई तो उनके घर पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। जिन्हें अगर पुलिस देखेगी तो सच्चाई पता लग जाएगी क्योंकि पुलिस तो हमारे ससुर को हमारे घर से ही लेकर गई हमारे पूरे परिवार एवं आस पड़ोसियों के सामने।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: