स्वैच्छिक लॉकडाउन ने रचा इतिहास, सफलता रहा पहला दिन

सरदारपुर – धार। धार जिले के राजगढ़ एवं सरदारपुर में दिनों दिन बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण के मरीजो को देखते हुए ग्राम राजगढ़ ओर सरदारपुर के व्यापारीयों व आम नागरिकों की सहमति से 8 दिन का स्वेच्छिक लॉक डाउन लगाया गया है। यह लॉक डाउन रविवार से प्रारंभ हुआ है जो आने वाले रविवार 30 अगस्त तक जारी रहेगा।

आपको बता दें की सप्ताह में 1 दिन के लिए रविवार के दिन मध्यप्रदेश शासन द्वारा पहले से ही लॉकडाउन घोषित किया गया है। प्रत्येक रविवार के दिन प्रशासन द्वारा लॉक डाउन लगाने के फैसले के साथ सोमवार से शनिवार स्वेच्छिक लॉक डाउन की घोषणा स्थानीय लोकप्रिय विधायक प्रताप ग्रेवाल एवं नगर पालिका अध्यक्ष भंवरसिंह बारोड़ व मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर जैन एवं नगर के व्यापारियों की आपसी सहमति से की गई है, जिसका असर आज देखने को मिला।

सभी ने खुले दिल से स्वैच्छिक लॉकडाउन का स्वागत किया

राजगढ़ नगर की जनता एवं आसपास के सभी नागरिकों एवं राजगढ़ नगर के व्यापारियों ने इस स्वैच्छिक लॉकडाउन का दिल से पालन किया। सभी ने अपने प्रतिष्ठान स्वेच्छा से बंद रखें किसी भी व्यापारी ने अपनी दुकानें नहीं खोली।

गुलजार रहने वाले बाजारों में सन्नाटा—

शनिवार शाम से ही बाजार में सन्नाटे का रुख दिखाई देने लग गया था। हालांकि शनिवार रविवार जमकर भारी बारिश भी हुई इसके साथ ही हमेशा गुलजार रहने वाले बाजार में सन्नाटा पसरा पड़ा रहा सिर्फ जरूरी सामानों की दुकानें ही खुली रही।

प्रजा को बचाने सड़कों पर उतरे विधायक

सरदारपुर क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक प्रताप ग्रेवाल कोरोना संक्रमण से अपनी जनता को बचाने के लिए नगर की गलियों में घूम कर सभी नागरिकों से हाथ जोड़ कर अपील करते हुए कृपया बाहर ना निकले घर में रहे अति आवश्यक होने पर घर से निकले तो मास्क अवश्य लगाएं। साथ ही सैकड़ों मास्क भी वितरित किए।

विधायक ने भ्रमण कर की अपील

प्रातः राजगढ़ में विधायक प्रताप ग्रेवाल, डॉ. एमएल जैन, नगर परिषद अध्यक्ष भंवर सिंह बारोड़ सहित अनेक प्रबुद्धजनों ने भ्रमण कर स्वेच्छिक लॉक डाउन का पालन करने हेतु अपील भी की। वही नगर के पुराना बस स्टेंड पर नगर हित में लिए गये स्वेच्छिक लॉकडाउन का हर हाल में पालन करने की शपथ भी दिलवाई गई। साथ ही जिनकी कोरोना के कारण मृत्यु हुई थी उनको श्रधांजलि भी दी गई।

प्रशासनिक स्तर पर लॉक डाउन का असर—

सभी व्यापारियों एवं आमजनता का लॉकडाउन को लेकर  समर्थन मिला है, नगर में किसी प्रकार की कोई अशांति नहीं है। पूर्ण रूप से लोगों द्वारा शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मर्जी से स्वैच्छिक लॉक डाउन रखा गया। स्वैच्छिक लोक डाउन में प्रशासन का कोई रोल नहीं है। डीएसपी कुंदन मंडलोई मध्य प्रदेश पुलिस राजगढ़।

बबलू बारोड़- संवाददाता सरदारपुर।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: