madhyabharatlive

Sach Ke Sath

Four accused arrested for running fake notes in the market

Four accused arrested for running fake notes in the market

नकली नोट बाजार में चलाने वाले चार आरोपित गिरफ्तार

रतलाम। पिपलौदा थाना पुलिस ने नकली नोट बनाकर बाजार में चलाने वाले एक गिरोह का फाश किया है। अभी चार आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है, गिरोह में कुछ अन्य सदस्य भी हैं, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। प्रारंभिक तौर पर आरोपित के बिहार के छपरा से नकली नोट बनाने की ट्रेनिंग व सामान लेने की बात सामने आई है। पुलिस आरोपितों को कोर्ट में पेश कर न्यायालय से रिमांड मांगा, इसके बाद अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी हो सकती है।

नकली नोट बनाकर उसे बाजार में चलाने की थी सूचना

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा को मुखिबर से सूचना मिली थी कि सुखेड़ा में अवैध गतिविधियों में संलिप्त लोगों द्वारा नकली नोट बना कर उसे बाजार में चलाया जा रहा है। इस गिरोह में संलिप्त लोग राजस्थान सीमा पर सक्रिय होने की सूचना मिली थी, एएसपी राकेश खाखा के मार्गदर्शन में एसडीओपी जावरा ग्रामीण रविन्द्र बिलवाल के निर्देशन में टीम गठित की गई।

टीम ने केसरपुरा थाना पिपलौदा निवासी पुष्कर पुत्र पुनालाल निनामा जाति भील, सुखेड़ा निवासी मनीष पुत्र पन्नालाल लोधा, दीपक पुत्र कमल लोधा को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के खिलाफ पिपलौदा थाने पर भादवि की धारा 489-क, 489-ख, 489-ग, 489/34 में प्रकरण दर्ज किया गया है।

आरोपितों से यह सामग्री बरामद

500 के कुल 70 नोट, एक लैपटॉप, एक रंगीन प्रिंटर, नोट बनाने के पेपर, कटर, स्केल एवं कांच व मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

Four accused arrested for running fake notes in the market

यू-ट्यूब से हुआ संपर्क

पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपित ने यू-ट्यूब के माध्यम से नकली नोट बनाने की जानकारी हासिल की। इस दौरान बिहार के छपरा के कुछ लोगों से संपर्क के बाद नोट छापने व खपाने की शुरूआत हुई। आरोपित करीब तीन माह से यह काम कर रहे थे।

Spread the love