madhyabharatlive

Sach Ke Sath

The suspended headmaster created a ruckus, also lashed out at the female sarpanch

The suspended headmaster created a ruckus, also lashed out at the female sarpanch

निलंबित हेडमास्टर ने जमकर हंगामा किया, महिला सरपंच पर भी कट्टा तान दिया

भिंड। देहात थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत जामना में सरकारी प्राथमिक स्कूल में निलंबित हेडमास्टर ने जमकर हंगामा किया। शिक्षक 315 बोर का कट्टा लेकर परिसर में घूमता रहा। बेटे के साथ स्कूल का निरीक्षण करने पहुंची महिला सरपंच पर भी कट्टा तान दिया। ग्रामीणों ने स्कूल का मुख्य गेट बंद कर दिया। इसके बाद स्कूल की छत पर चढ़कर भाग गया। लेकिन ग्रामीणों ने शिक्षक को पकड़ लिया और देहात थाना लेकर आई। पुलिस ने शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई कर जेल भेजा।

आपको बता दें, कि जामना पंचायत की सरपंच गंगा देवी शर्मा पत्नी रामेश्वरदयाल शर्मा निवासी जामना अपने बेटे सोनू और कुछ समर्थकों के साथ स्कूल का निरीक्षण करने गई थी। जब सरपंच वहां पहुंची तो पूर्व में पदस्थ निलंबित हेडमास्टर किशन शाक्य भी घूम रहा था। सरपंच ने कहा कि जब तुम निलंबित हो तो रोजाना स्कूल क्यों आ रहे है। यहां आकर व्यवस्थाएं खराब कर रहे हो। इतना कहकर सरपंच कक्ष में चली गईं। इसी दौरान शिक्षक परिसर में खड़ी बाइक के पास गया और बैग से 315 बोर का कट्टा निकालकर सरपंच पर तानते हुए धमकाया। जब बेटे ने विरोध किया तो शिक्षक ने धमकी देते हुए कहा कि अगर ज्यादा बोला तो गोली मार देंगे। इसके बाद बेटा सरपंच को लेकर कमरे में चला गया और गेट अंदर से बंद कर दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने स्कूल गेट बंद दिया। शिक्षक कट्टा लेकर परिसर में घूमता रहा। जिससे स्कूल में पदस्थ महिला शिक्षक भी दहशत में आ गईं।

छत से कूदकर भागा

ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा – शिक्षक किशन शाक्य ने घर जाने के लिए पहले अपनी बाइक को स्टार्ट किया, जब वह चालू नहीं हुई तो हाथ में कट्टा लिया और स्कूल की छत पर चढ़ गया। इसके बाद वह कूदकर भागने लगा। इस दौरान ग्रामीणों ने शिक्षक को कट्टा सहित पकड़ लिया और देहात पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

छात्र-छात्राओं का शैक्षणिक स्तर न्यूनतम पाया गया। साथ ही शासन की विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन भी समय सीमा में नहीं किया जाना पाया गया। 10 अप्रैल को डीईओ ने शिक्षक शाक्य को हवलदारसिंह पुरा संकुल में अटैच कर दिया। लेकिन शिक्षक वहां नहीं पहुंचे। इसके बाद डीईओ हरिभुवनसिंह तोमर ने शिक्षक शाक्य को निलंबित कर दिया था।

प्रधान संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love

Discover more from madhyabharatlive

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from madhyabharatlive

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading