madhyabharatlive

Sach Ke Sath

Girl kidnapped in film style, accused arrested

Girl kidnapped in film style, accused arrested

फिल्मी अंदाज में युवती का अपहरण, आरोपित गिरफ्तार

फिल्मी अंदाज में हुई इस घटना का जब सीसीटीवी फुटेज सामने आया तो हड़कंप मच गया। पुलिस ने जांच शुरू की।

ग्‍वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में एक युवती के अपहरण की घटना से सनसनी मच गई। सीसीटीवी में कैद घटना की फुटेज देखकर हर कोई हतप्रभ रह गया। फुटेज में दो युवक दिखे, जिसमें से एक बाइक चला रहा था। दूसरा युवक, युवती को जबरिया अपनी तरफ खींचता और उसे टांग पर बाइक पर बैठाकर फरार होते दिखा। बताया गया कि दतिया की 19 वर्षीय युवती बस से यहां पहुंची थी।

अपने भाई के साथ वह पैदल ही बस स्टेशन के पास से गुजर रही थी, तभी बाइक सवार युवकों ने घटना को अंजाम दिया। उसका भाई कुछ समझ पाता उससे पहले युवती का अपहरण हो चुका था। फिल्मी अंदाज में हुई इस घटना का जब सीसीटीवी फुटेज सामने आया तो हड़कंप मच गया। पुलिस ने जांच शुरू की।

जिस रास्ते बाइक सवार भागे थे, उसमें लगे अन्य सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। इसके बाद अपहरण की यह कहानी ड्रामा नजर आई। दरअसल, कई अन्य फुटेज में युवती बाइक पर बैठी हंसती नजर आई। पुलिस ने देर रात मुख्य आरोपित को गुना से गिरफ्तार कर युवती को बरामद कर लिया, वहीं, एक आरोपित को लहार से पकड़ा है।

पुलिस के अनुसार, दतिया के बरा गांव की प्राची व्यास बस से ग्वालियर में अपने चाचा के यहां गृहप्रवेश कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंची थी। झांसी रोड इलाके में सचेती पेट्रोल पंप के पास वह और उसके स्वजन बस से उतरे। परिवार वाले सामान उठा रहे थे, तभी उसके छोटे भाई ने लघुशंका की बात कही।

वह भाई के साथ शौचालय की तरफ जाने लगी। इसी दौरान उसका कथित तौर पर अपहरण किया गया। यह घटना पास के पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी में कैद हुई। इसके बाद पुलिस ने जांच तेज की। झांसी रोड थाना प्रभारी रशीद खान ने फुटेज में दिखे युवक की पहचान युवती के स्वजन से कराई तो परतें खुलती चली गईं।

युवक की पहचान रोहित कुशवाह निवासी बरा के रूप में हुई। रोहित कुछ दिन पहले युवती के घर में घुस गया था। उस समय युवती घर में अकेली थी। यह बात पुलिस को युवती के स्वजन ने बताई। इस घटना की तब एफआइआर भी दर्ज करवाई थी।

जब पुलिस ने युवकों के भागने वाले रूट पर सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे तो इसमें युवती बाइक पर एक तरफ दोनों पैर डालकर बैठी हुई दिखी, फिर एक जगह युवती हंसती हुई भी नजर आई। पुलिस पकड़े गए दोनों आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

साभार नईदुनिया। 

संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love