madhyabharatlive

Sach Ke Sath

Illegal mining of contractor Murum is costing the mineral department lakhs

Illegal mining of contractor Murum is costing the mineral department lakhs

ठेकेदार मुरुम का अवैध खनन कर खनिज विभाग को लगा रहे लाखो की चपत

धार। खनिज अधिकारी की लापरवाही, उदाशीनता व ठेकेदारो की मिलीभगत से जिले में खनिज संपदा का अवैध खनन एवं परिवहन जोरो पर।

आपको बता दे कि शहर से लगे हुए अथर बएडे की जमीन पर अवैध रूप से मुरुम खनन कर परिवहन किया जा रहा हैं। ठेकेदार द्वारा अवैध मुरुम को दूसरे जगहों पर धड़ल्ले से खपाया जा रहा है।

धार के खनिज अधिकारी व ठेकेदार की मिलीभगत से जिले में कई जगहों पर अवैध रूप से मुरुम खनन कर परिवहन किया जा रहा हैं। ठेकेदार द्वारा अवैध मुरुम को दूसरी जगहों पर धड़ल्ले से खपाया जा रहा है। इसकी जानकारी विभागीय अफसरों को होने के बाद भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। ठेकेदार ने जमीन को 10-12 फीट से ज्यादा गहरा खोदकर बावड़ी बना रहे है। विभाग की लापरवाही और उदासीन रवैये के चलते बड़ी निडरता से यह लोग मुरुम का अवैध खनन कर रहे है। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं किया जाना कहीं न कहीं खनिज विभाग की मिलीभगत की ओर इशारा कर रहा है।

अधिकारियों की नाक के नीचे नियम कानून को ताक पर रखकर jsb से मुरुम खुदाई कर परिवहन किया जा रहा है। इस प्रकार से खनिज विभाग के अधिकारियों और ठेकेदार की मिलीभगत से मुरुम उत्खनन का बड़ा खेल जिले में चल रहा है।

क्या कहते हैं जिम्मेदार—

इस संबंध में जब हमारे संवाददाता ने जिला खनिज अधिकारी जुवान सिंह भिड़े से संपर्क करने की कोशिश की लगातार उनका मोबाइल करीब 1 घंटे तक व्यस्त रहा उन्होंने पुनः कॉल कर जानकारी लेना भी उचित नहीं समझा।

प्रधान संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love

Discover more from madhyabharatlive

Subscribe to get the latest posts to your email.

Discover more from madhyabharatlive

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading