madhyabharatlive

Sach Ke Sath

मांडू देश का बड़ा पर्यटन स्थल, विकास की योजना करेंगे तैयार-कमिश्नर दीपक सिंह

चुनावी तैयारी देखने जिले के दौरे पर आए कमिश्नर दीपक सिंह पहुंचे मांडू अधिकारियों की ली बैठक।

धार। (कपिल पारिख) इंदौर संभाग के कमिश्नर दीपक सिंह और इंदौर आईजी अनुराग सिंह बुधवार को चुनावी तैयारी देखने धार जिले के दौरे पर आए थे। इस दौरान वह ऐतिहासिक पर्यटन स्थल मांडू पहुंचे। यहां जिला प्रशासन के आला अधिकारियों की मौजूदगी में चुनावी तैयारीयों की समीक्षा की। सुरक्षा और व्यवस्था को लेकर निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद मांडू में पर्यटन को बढ़ावा देने और सुविधाओं के विस्तार को लेकर लंबी चर्चा की।

Mandu is a major tourist destination of the country, we will prepare a development plan - Commissioner Deepak Singh

बुधवार को कमिश्नर और आईजी मांडू पहुंचे। इस दौरान धार कलेक्टर प्रियंक मिश्रा एसपी मनोज सिंह जिला पंचायत की सीईओ सविता झनिया भी मौजूद रही। कमिश्नर दीपक सिंह और आईजी अनुराग सिंह ने मांडू में लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन की अधिकारी से चर्चा की और कहा कि चुनाव आयोग के निर्देश अनुसार मतदान के दिवस के दिन पूरे इंतजाम किए जाएं। चुनावी आदर्श आचार संहिता का पूरी तरह पालन किया जाए। इस दौरान उन्होंने शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनी रहे इसे लेकर भी अधिकारियों को निर्देश दिए। दरअसल कमिश्नर दीपक सिंह धार कलेक्टर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने मांडू में पर्यटन की स्थिति को लेकर अपने अनुभव साझा किए और अधिकारियों से सुझाव भी मांगे।

मांडू के सर्वांगीण विकास का प्लान करेंगे तैयार—

इस दौरान कमिश्नर दीपक सिंह ने चर्चा में बताया कि मांडू देश का बड़ा पर्यटन स्थल है। देश और दुनिया के पर्यटक यहां आते हैं। फिलहाल पूरा प्रशासनिक अमला लोकसभा चुनाव संपन्न कराने की तैयारी में लगा हुआ है। इसके बाद हम मांडू में पर्यटन और बुनियादी सुविधाओं के विस्तार के लिए विस्तृत प्लान तैयार कर मांडू के सर्वांगीण विकास के लिए प्रयत्न करेंगे। मांडू प्रदेश का एक ऐसा पर्यटन स्थल है जहां एक ही स्थान पर इतिहास धर्म कला संस्कृति और प्राकृतिक सौंदर्य का अनुपम संगम देखने को मिलता है। यहा जरूरी सुविधाओं का विस्तार हमारी प्राथमिकता रहेगी।
कमिश्नर दीपक सिंह और आईजी अनुराग सिंह मांडू पहुंचे इस दौरान उन्होंने जहाज महल भी देखा।

Spread the love