madhyabharatlive

Sach Ke Sath

विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने का समय आ गया

विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करना हम सब की जवाबदारी- सीएमओ राठौर।

विकसित भारत यात्रा के द्वितीय चरण के अंतर्गत मांडू में हुआ कार्यक्रम का आयोजन हितग्राही हुए लाभान्वित।

धार। (कपिल पारिख) विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने का समय आ गया है और यह किसी एक व्यक्ति की नहीं बल्कि संपूर्ण समाज का सामूहिक दायित्व है। हम नगरीय और पर्यटन क्षेत्र में निवास करते हैं इसलिए हमारा दायित्व और भी बढ़ जाता है। शासन की योजनाओं का क्रियान्वयन अंतिम व्यक्ति तक हो इसके लिए लगातार प्रयास जारी है। आज योजनाओं के हितग्राहियों को हम लाभान्वित करने जा रहे हैं।

यह बात विकसित भारत यात्रा के तहत हुए आयोजन मेंउपस्थित नगर वासियों और हितग्राहियों को संबोधित करते हुए नगर परिषद के सीएमओ लाल सिंह राठौड़ ने कही। राठौर ने आगे कहा कि स्वच्छता अभियान में मांडू आने वाले समय में सर्वोच्च स्थान हासिल करें और शासन द्वारा हर वर्ग के लिए बनाई गई योजनाओं का सही क्रियान्वयन हो इसके लिए नगर परिषद का पूरा अमला दिन-रात काम कर रहा है। इसके पूर्व कन्या पूजन और मां सरस्वती के चित्र पर दीपक प्रज्वलित कर अतिथियों ने कार्यक्रम की शुरुआत की। सीएमओ राठौर ने शासन की सभी योजनाओं के विषय में उपस्थित जन समूह को विस्तृत जानकारी प्रदान करते हुए उसकी प्रक्रिया को समझाया।

इस अवसर पर थाना प्रभारी सतीश द्विवेदी ने सभी को शपथ दिलाते हुए विकसित राष्ट्र बनाने के लिए संकल्प दिलाया।

उपयंत्री बलदेव सिंह ठाकुर सोमनाथ तिवारी के साथ बड़ी संख्या में हितग्राही उपस्थित थे। कार्यक्रम में पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिलाने और केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं के संबंध में जानकारी दी गई।

मुख्यमंत्री लाड़ली लक्ष्मी योजना मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना प्रधानमंत्री आवास योजना प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना सहित तमाम योजनाओं मैं पात्र हितकारी के फॉर्म भी लिए गए। उपस्थित विद्यार्थियों और बच्चों को उपहार दिए गए।

Spread the love