madhyabharatlive

Sach Ke Sath

पैदल कावड़ माही सागर से जल लेकर शिव मंदिरों में अभिषेक

पैदल कावड़ माही सागर से जल लेकर शिव मंदिरों में अभिषेक किया।

सरदारपुर/धार। (योगेश गवरी) पवित्र श्रावण मास आते ही भगवान भोलेनाथ कि भक्ति का रंग श्रध्दालुओं के सिर चढ़ जाता है। दूर दूर से भोले के भक्त कावड़ में जल भरकर अपने क्षेत्र के मनकामेश्वर महादेव घाट, शिव मंदिर में जलाभिषेक करते है।

सरदारपुर तहसील की सबसे बड़ी पंचायत ग्राम पंचायत रिंगनोद के समीपस्थ रतनपुरा में शिव भक्तों द्वारा प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी माही नदी तट सरदारपुर से पैदल कांवड यात्रा का रतनपुरा तक आयोजन किया गया।

प्रतिवर्ष के अनुसार इस वर्ष भी माही माता का जल लेकर कावड़िए जब जयकारों के साथ रिंगनोद नगर में प्रवेश किया तो सभी का स्वागत योग माया गेट पर रविदास द्वार बस स्टैंड क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी, ग्राम पंचायत, भारतीय जनता पार्टी राजगढ़ ग्रामीण मंडल द्वारा किया गया साथ ही फरियाली, पेय पदार्थ वितरण भी किया।

शिव भक्तों द्वारा रावण उठाएं श्रद्धालुओं पर पुष्प वर्षा कर श्रद्धालुओं का स्वागत किया। वही रतनपुरा पहुंचने पर कावड़ियों द्वारा श्री सिद्धेश्वर महादेव का माही जल से अभिषेक कर आरती उतारी गई।

इस दौरान बड़ी संख्या में क्षेत्रीय ग्रामीण जन भी मौजूद रहे साथ ही मनकामेश्वर महादेव घाट पर संध्या आरती में बड़ी संख्या में श्रद्धालु ने महा आरती और महा प्रसादी का लाभ लेकर श्रद्धालुओं ने अपने जीवन को धन्य बनाया।

Spread the love