madhyabharatlive

Sach Ke Sath

Accused who committed murder for demanding money arrested

Accused who committed murder for demanding money arrested

पैसे मांगने की बात को लेकर हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

कुक्षि/धार। (सन्नी माली) दिनांक 20 3 2024 को शाम 4 बजे लाल सिंह, राधाबाई व कमलेश ग्राम दोगावा में गुमान के घर के सामने खड़े थे तभी राधाबाई के काका का लड़का सुमारिया आया और लाल सिंह से बोला कि तू बहन राधा से पैसे क्यों मांग कर लाया है और इसी बात पर से गुस्से में बोला आज तुझे जान से खत्म कर देता हूँ।

लाल सिंह के सिर में लट्ठ मार दिया जो लाल सिंह के सिर में लगकर खून निकलने लगा, परिवार के लोग इलाज के लिए लाल सिंह को सीधे बड़वानी एवं MY अस्पताल ले गए, इलाज के दौरान लालसिंह की मृत्यु हो गई। जिस पर से सुमारिया के खिलाफ़ हत्या की एफआईआर दर्ज की गई थी। 

पुलिस द्वारा आरोपी सुमारिया भील की तलाश हेतु टीम ग्राम दोगांवा पहुंची। जहॉ जरिये मुखबीर द्वारा सुचना मिली आरोपी सुमारिया हत्या के बाद से ही उसके ससुराल टांडा क्षेत्र के ग्राम खेडली हनुमान मे जाकर रह रहा है। मुखबीर की सूचना से हमराह फोर्स के रवाना होकर ग्राम खेडली हनुमान सुमारिया के ससुराल सीताराम के घर पहुंचे। जहॉ पहुचते ही एक व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगा जिसे चौकी प्रभारी एन एस कटारा व पुलिस फोर्स द्वारा उक्त व्यक्ति को घेराबंदी कर पकड़ा और उसका नाम पुछा तो उसने अपना नाम सुमारिया पिता गंगाराम ओहरिया जाति भील उम्र 25 वर्ष निवासी ग्राम दोगांवा फाड़लियापुरा का होना बताया।

जिससे हत्या की घटना के संबंध मे पुछताछ करते आनाकानी करने लगा जिसे पुछताछ हेतु चौकी निसरपुर लेकर आये व आरोपी से मनोवैज्ञानिक तरीके से पुछताछ करते आरोपी सुमारिया ने बताया कि मृतक लालसिंह उसकी बहन से बार-बार पैसे मांगता है। इस बात पर से आरोपी सुमारिया ने मृतक के सिर पर लकड़ी के लट्ठ से मारकर गंभीर चोट पहुंचाकर हत्या करना बताया। आरोपी सुमारिया को गिरफ्तार किया गया तथा आरोपी द्वारा घटना मे प्रयुक्त एक लकडी का लट्ठ उसके घर से निकालकर पेश करने पर लट्ठ को जप्त किया बाद आरोपी को न्यायलय कुक्षी पेश किया गया। 

टीम में शामि लः- निरी. राजेश यादव थाना प्रभारी कुक्षी, चौकी प्रभारी उनि एन.एस कटारा, सउनि भुवान चौहान, सउनि शंकरसिंह तोमर, आर. 468 सुनिल व आर. 852 विरेन्द्र की महत्वपुर्ण भुमिका रही।

Spread the love