madhyabharatlive

Sach Ke Sath

Government will compensate the loss of hail affected farmers: Agriculture Minister

Government will compensate the loss of hail affected farmers: Agriculture Minister

ओला पीड़ित किसानों के नुकसान की भरपाई करेगी सरकार : कृषि मंत्री

मुरैना जिले के 6 गाँव का भ्रमण कर किसानों से मिले, ओला प्रभावित क्षतिग्रस्त सरसों फसलों का लिया जायजा। 

भोपाल। किसान-कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री श्री एदल सिंह कंषाना ने कहा है कि ओला पीड़ित किसानों की फसलों को हुए नुकसान की भरपाई सरकार करेगी। उन्होंने बुधवार को मुरैना जिले के सबलगढ़ के 6 गाँवों का भ्रमण कर क्षतिग्रस्त फसलों का जायजा लिया। मंत्री श्री कंषाना ने किसानों को आश्वस्त किया कि 50 प्रतिशत नुकसान पर किसानों को आरबीसी-6 (4) में शत-प्रतिशत मुआवजा दिया जायेगा।

कृषि मंत्री श्री कंषाना ने ग्राम पंचायत सिमरोदा किरार के श्री गयेराम की ओला प्रभावित शत-प्रतिशत क्षतिग्रस्त सरसों की फसल का अवलोकन किया। उन्होंने किसानों को आश्वस्त किया कि संकट के समय में प्रदेश सरकार उनके साथ है। नुकसान की भरपाई सरकार द्वारा की जायेगी।

कृषि मंत्री श्री कंषाना ने प्रशासनिक अधिकारियों को ओले से प्रभावित सरसों की फसल का मौका-मुआयना कर राहत राशि प्रदान करने की समस्त आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उल्लेखनीय है कि 9 जनवरी को मुरैना जिले के 12 गाँव ओले से अत्यधिक प्रभावित हुए थे।

विद्युत विभाग के सब इंजीनियर के विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश

कृषि मंत्री श्री कंषाना ने ग्रामीणों की शिकायत पर विद्युत विभाग के सब इंजीनियर पियूष अतुलकर के विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश दिये हैं। ग्रामीणों ने कृषि मंत्री को शिकायत की कि सब इंजीनियर द्वारा बिजली बिल न भरने पर ग्रामीणों को परेशान किया जा रहा है। बिजली बिल भी अधिक राशि के दिये जा रहे हैं।

प्रधान संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love