madhyabharatlive

Sach Ke Sath

मशाल यात्रा, कलेक्टर सहित बड़ी संख्या में लोग हाथों में मशाल लेकर निकले

इस दीपावली एक दिया मतदान के नाम से जरूर जलाएँ- कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मिश्रा पीथमपुर में मतदाता जागरूकता अभियान अंतर्गत निकाली गई मशाल यात्रा। कलेक्टर सहित बड़ी संख्या में लोग हाथों में मशाल लेकर निकले।

धार। मतदान के अधिकार को प्राथमिकता में रखे। साथ ही मन में ये भाव ना आए कि मेरे एक वोट से क्या होगा। आजादी दिलाने में योगदान देने वालों के प्रति ये सच्ची श्रद्धांजलि होगी कि मतदान किया जाए। ये बातें कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रियंक मिश्रा ने मंगलवार को पीथमपुर में मतदाता जागरूकता अभियान अंतर्गत महाराणा प्रताप बस स्टेंड से वैष्णव केंब्रिज स्कूल तक निकाली गई मशाल यात्रा के दौरान मंचीय कार्यक्रम में उपस्थित मतदाताओं से कही। इस दौरान एमपीआईडीसी से कार्यकारी निदेशक श्री प्रफुल सिन्हा, जिला पंचायत सीईओ एवं स्विप प्लान नोडल अधिकारी श्री श्रृंगार श्रीवास्तव सहित अधिकारी, कर्मचारी, छात्र-छात्राएं, पीथमपुर में स्थापित कारखानों के मजदूरों सहित बड़ी संख्या में नागरीकगण मौजूद रहे।
मशाल यात्रा, कलेक्टर सहित बड़ी संख्या में लोग हाथों में मशाल लेकर निकले
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रियंक मिश्रा ने सभी को संबोधित करते हुए कहा की अपने मताधिकार का उपयोग करना भी देश सेवा है।भय प्रलोभन से दूर रहकर वोट दें। अपने भविष्य के लिए ना केवल वोट करें साथ ही अपने जान पहचान के लोगों को भी प्रेरित करें। उन्होंने कहा की पीथमपुर क्षेत्र के मतदान केंद्रों में पिछले विधानसभा चुनाव में औसतन 40 प्रतिशत के लगभग ही वोट डले थे। आयोग का फोकस उन सभी क्षेत्रों में जहां पर कम वोट पड़े थे, वोटर टर्नआउट बढ़ाना है। इसी तारतम्य में आज यह मशाल रैली आयोजित की गई है और इतनी बड़ी संख्या में आप लोगो का आना इसे सफल बनाता है। जिस तरह से औद्योगिक इकाइयों के वर्कर्स अपने संस्थान पर गर्व महसूस करते है। उसी तरह हमें अपने जनतंत्र पर भी गर्व होना चाहिए। जिम्मेदार बनिए, वोटिंग परसेंट बढ़ाना उद्देश्य है ही, यह भी जरुरी होगा कि नैतिक मतदान में आपकी सक्रिय सहभागिता हो। आप लोगों के माध्यम से हम इस क्षेत्र के मतदाताओं को न केवल जागरूक कर सकेंगे बल्कि उनसे मतदान भी करा पाएंगे।
मशाल यात्रा, कलेक्टर सहित बड़ी संख्या में लोग हाथों में मशाल लेकर निकले
आयोजित मशाल रैली के समापन के पश्चात कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रियंक मिश्रा ने उपस्थित सभी मतदाताओं को अपने मताधिकार का उपयोग करने की शपथ दिलाई गई। साथ ही इस दीपावली सभी से एक दिया मतदान के नाम से लगाने का आग्रह किया।यहाँ नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया गया। मतदाता जागरूकता विषयक विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया इनमें चित्रकला प्रतियोगिता में अंकित सिंह प्रथम, पूर्णिमा चौधरी द्वितीय, मनीष यादव तृतीय स्थान पर रहे। इसी प्रकार रंगोली प्रतियोगिता में विलियम, रागीनी, भावना, शीतल, महिमा प्रथम , निर्मला मंडलोई, सोनम भाबर, मनीषा चौहान, पूजा चौहान द्वितीय, मीनाक्षी संगीता, रानो तृतीय स्थान पर रहे। डिबेट प्रतियोगिता में विवके सुर्यवंशी, पूर्णिमा चौधरी को प्रथम, वर्षा नरगावे, तनु शर्मा को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ।

संपादक- कमलगिरी गोस्वामी

Spread the love